राजनीति

पाकिस्तानी सेना ने फिर पार की अपनी हदें, पुंछ सेक्टर में किया सीज फायर का उलंघन, भारतीय सेना ने चटा दी धूल

श्रीनगर: पाकिस्तान जब जब अपनी औकात भूलकर भारत पर हमला करनें की कोशिश करता है, भारतीय सैनिक बहादुरी का परिचय देते हुए उसकी हर योजना को नाकाम कर देते हैं। भारत अपनी तरफ से शांति बनाए रखनें की पूरी कोशिश करता है, लेकिन पाकिस्तानी सैनिकों को शांति शायद पसंद ही नहीं है। इसीलिए तो हर दिन सीज फायर का उलंघन करते हुए सीमा पर गोलीबारी करते हुए दिखाई देते हैं।

दुश्मनी की शुरुआत हुई थी बँटवारे के साथ:

India pak conflict nuclear war

भारत ने पाकिस्तान के साथ कई बार दोस्ती के रिश्ते बनानें की कोशिश की, लेकिन पाकिस्तान ने उसे एक सिरे से ख़ारिज कर दिया। भारत के हर प्रस्ताव को ठुकराकर वह दुश्मनी का दीपक जलाये रखना चाहता है। आपको पता ही होगा कि भारत और पाकिस्तान के बीच दुश्मनी की यह शुरुआत उसी समय हो गयी थी, जब भारत और पाकिस्तान का बँटवारा हुआ था। पाकिस्तान ने बँटवारे के बाद भारत को परेशान करना शुरू कर दिया।

आये दिनों पाकिस्तान अपनी औकात भूलकर भारत पर हमला करनें की कोशिश करता है। हालांकि उसे किसी भी हमले में सफलता नहीं मिली। इससे भारत को वह कोई नुकसान नहीं पहुँचा सका, लेकिन उसके हमले में भारी संख्या में सैनिकों ने अपनी जान गंवाई है। भारत भी पाकिस्तान की हर एक साजिश को नाकाम करनें में माहिर हो गया है। आज फिर पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीमा पर शांति भंग करते हुए सीज फायर का उलंघन किया।

आतंकियों और पाक सेना ने बनाया भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना:

पाकिस्तानी सेना ने आज जम्मू-कश्मीर के पुंछ में में सीज फायर का उलंघन करते हुए गोलीबारी की। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की तरफ से की जा रही गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। ज्ञात हो कि बीते मंगलवार को भी जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान की बैट टीम और आतंकियों ने मिलकर भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना बनाया था। हालांकि उसमें उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली।

फायरिंग की शुरुआत होती है भारत की तरफ से:

भारतीय सेना ने बहादुरी दिखाते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया और आतंकियों और पाकिस्तानी सेना के मंसूबों पर पानी फेर दिया और आतंकियों को खदेड़ दिया। पाकिस्तानी सेना और आतंकियों के इस हमले में भारतीय सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ। हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में भारत के ऊपर पाकिस्तान ने कई संगीन आरोप लगाये थे। पाकिस्तान ने कहा था कि फायरिंग की शुरुआत भारत की तरफ से होती है, लेकिन भारत ने पाकिस्तान का झूठा चेहरा सबके सामने रख दिया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button