एक ही ट्रैक पर दौड़ गई तीन सुपरफास्ट ट्रेनें, सामने आया रोगटें खड़े कर देने वाला वीडियो – देखें

इलाहाबाद – उत्तर प्रदेश में हादसों का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। आये दिन हो रहे इन्हीं हादसों के कारण ही सुरेश प्रभु को रेल मंत्री के पद से हटा दिया गया। इसके बावजूद हादसों पर लगाम नहीं लग रही है। आज फिर एक और बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया। मामला उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का है जहां कानपुर-हावड़ा रेल मार्ग पर शांतिनगर रेलवे क्रासिंग के पास एक ही ट्रैक पर तीन ट्रेनें आ गईं। three trains on same track up.

एक ही ट्रैक पर दौड़ पड़ी तीन ट्रेने

शांतिनगर रेलवे क्रासिंग के पास एक ही ट्रैक पर सुपर फास्ट ट्रेने दौड़ती हुई दिखी। हालांकि, समय रहते ड्राइवरों ने चालाकी दिखाई और एक बड़े हादसे को होते होते बचा लिया। जैसे ही ड्राइवरों को पता चला की उसी ट्रैक पर जिसपर वो चल रहे हैं और दो ट्रेंने हैं तो उन्होंने ब्रेक लगा कर गाड़ी रोक दी। सूचना मिलते ही पर महकमे में हड़कंप मच गया।

देखते ही देखते वहां अधिकारी व रेलवे टीम जमा हो गई। लगभग 2 घंटों की मशकत के बाद एक ही रेलवे ट्रैक पर खड़ी दूरंतो एक्सप्रेस, हथिया आनंद विहार एक्सप्रेस और महाबोधी एक्सप्रेस को अलग-अलग रेलवे ट्रैक पर किया जा सका। इस वजह से यात्रियों को काफी देरी हुई।

कैसे एक ही ट्रैक पर आ गई तीन ट्रेने

दरअसल, कानपुर-हावड़ा रेल मार्ग से होते हुए जैसे ही दूरंतो एक्सप्रेस सुबह 9 बजे के बाद शांतिनगर रेलवे क्रासिंग के पास पहुंची, तभी वहां एक रिक्शा वाला ट्रैक पार करने लगा। हालांकि, वहां भी ड्राइवर ने चालाकी दिखाई और रिक्शा चालक को ब्रेक मारकर बचा लिया। घटना की खबर मिलते ही अधिकारी इमरजेंसी ब्रेक लगाने व दुर्घटना से खराब हुए ट्रैक को ठीक करने की कोशिश की जाने लगी।

इसी बीच दूरंतो के पीछे आ रही ट्रेन को रोकने पर किसी का ध्यान नहीं गया और दूरंतो के पीछे हटिया-आनन्द विहार और उसके ठीक उसी के पीछे महाबोधि उसी ट्रैक पर आ गई। आपको बता दें कि सोमवार को दिल्ली-हावड़ा मार्ग के सराय भूपत व जसवंतनगर रेलवे स्टेशन के बीच भी एक ऐसा ही बड़ा रेल हादसा टल गया।

देखें वीडियो –

Leave a Reply

Your email address will not be published.