ब्रेकिंग न्यूज़

J&K: उरी मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकी, सोपोर में ग्रेनेड ब्लास्ट से 3 घायल

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में सेना और आतंकियों के बीच शनिवार रात से मुठभेड़ जारी है जिसमे आज सुबह सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में तीन से चार आतंकी शामिल है। मुठभेड़ उरी के कलगही गांव में बीती रात शुरू हुई जहां सुरक्षाबल ने तीन से चार आतंकियों को घेर लिया, बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों से घिरने के बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी… जिसके बाद सुरक्षाबल से जवान उन्हें माकूल जवाब दे रहे हैं। Jammu-terrorist-killed-in-Uri-encounter-seven-hurt-in grenade-blast-in-Baramulla

शनिवार शाम यहां तीन हथियारबंद आतंकी देखे गए थे। सूचना मिलने के बाद सेना ने सर्च अभियान चलाया और पूरे इलाके को घेर लिया।खुद को घिरता देख आतंकियों ने जवानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की। दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के सोपोर में ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ। इस ब्लास्ट में तीन लोग जख्मी हो गए। उल्लेखनीय है कि पिछले साल उरी में आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया था। ऐसा माना जा रहा है कि ये आतंकी इस बार भी यहां किसी सैन्य ठिकाने पर हमले की फिराक में थे लेकिन समय रहते पुलिस को इसकी सूचना मिल गई।

बारामूला में ग्रेनेड हमला

दूसरी ओर बारामूला जिले के सोपोर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नजदीक ग्रेनेड हमला हुआ है। जिसमें तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं।

बीते दिनों से हो रही हैं ऐसी गतिविधियां

इससे पहले 10 सितंबर को सुरक्षा बलों ने कहा था कि उन्होंने दो आतंकियों को मार गिराया है। यह भी बताया गया था कि एक आतंकी ने आत्म समर्पण कर दिया है। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में हुई थी। पांथा चौक पर हुए आतंकी हमले में घायल 5 पुलिसवालों में से एक पुलिसवाले की मौत 1 सितंबर को हो गई थी।पांथा चौक पर आतंकियों ने सुरक्षा बलों की एक बस पर हमला किया था, जिसके बाद 5 पुलिस वाले बुरी तरह से घायल हो गए थे। गंभीर चोट की वजह से ही 1 सितंबर को एक पुलिसवाले की मौत हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close