राजनीति

रुसी फाइटर प्लेन ने दागी लोगों पर मिसाइल, सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो – देखिए

नई दिल्ली – रूस और बेलारूस की सेना के बीच जारी अभ्यास ऑपरेशन का एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। रूस सेना के एक हेलिकॉप्टर के पायलट ने उस वक्त एक बड़ी चुक कर दी जब उसने रूरल ट्रेनिंग अभ्‍यास ‘Zapad 2017’ के दौरान पार्क में खड़े एक वाहन और एक शख्स पर गलती से रॉकेट दाग दिया। Fighter plane mistakenly fired at cars.

2 फाइटर प्लेन ने दागा दर्शकों पर रॉकेट

रूस और बेलारूस की सेना के बीच जारी अभ्यास ऑपरेशन के दौरान रुसी हेलिकॉप्टर के पायलट से चुक हो गई और उसने गलती से एक मिसाइल दाग दी। मिसाइल वहां अभ्यास देख रहे एक शख्स के बिल्कुल पास खड़ी कार पर गिरी और देखते ही देखते कार के परखच्चे उड़ गए। हालांकि, उस शख्स को कितनी चोटें आई इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है।

मिसाइल गिरने से आसपास के इलाके में धूल और धुएं का गुबार उठ गया। इस घटना के वीडियो को रूस की एक न्यूज वेबसाइट ने जारी किया गया है। दरअसल, अभ्यास के दौरान लड़ाकू विमान के पायलट ने गलती से पार्किंग एरिया में खड़ी कारों पर मिसाइल गिरा दी। इस घटना को वहां मौजूद रूस की एक न्यूज वेबसाइट के पत्रकार ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

क्या है वीडियो में?

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स पार्क में खड़ी कार के पास जाता है, तभी आसमान में उड़ रहे एक फाइटर प्लेन उन कारों पर मिसाइल दागी जाती है। इसके बाद क्या होता है यह दिखाई नहीं देता। बाताया जा रहा है कि ये हेलिकॉप्टर पार्क में खड़े कुछ ट्रकों को निशाना बनाकर अभ्यास कर रहे थे। इसी दौरान पायलट से लगती हो गई और उसने पार्क में खड़ी एक कार को ही उड़ा दिया।

दरअसल, जिन ट्रकों पर निशाना लगाना था वो कारों से कुछ ही दूरी पर खड़ा था। फाइटर प्लेन का पायलट इन कारों को ट्रक समझ बैठा और उसने मिसाइल दाग दी। इस घटना के वीडियो को बनने वाला शख्स शायद मिसाइल की चपेट में आया इसलिए आगे क्या हुआ यह इस वीडियो में रिकार्ड नहीं हो पाया। रूस के रक्षा मंत्रालय ने माना है कि पायलट ने गलती से कारों को निशाना लगा दिया था।

देखें वीडियो –

Back to top button