राजनीति

पीएम मोदी का नाम इस्तेमाल कर इस आदमी ने करा लिया गिनीज बुक में नाम दर्ज

एक तरफ पूरा देश पीएम नरेंद्र मोदी का जन्म दिन मना रहा था। कोई केट काट रहा था कोई आतिश बाजी कर रहा था। कोई ट्वीटर पर ही बधाई देकर खुश था। वहीं इस सब के बीच एक आदमी ऐसा भी था जिसने इस मौके को कुछ इस तरह मनाया कि न सिर्फ उसका नाम पूरे देश में फेमस हो गया बल्कि गिनीज बुक में नाम भी दर्ज हो गया।

बीते रविवार यानि 17 सितम्बर को देश में पीएम नरेन्द्र मोदी का 67वां जन्मदिन मनाया गया ..इस मौके पर जहां देश दुनिया से उन्हें ढ़ेरों शुभकामनाएं मिली वहीं जगह जगह उनके प्रशंसकों इस मौके को अपने तरीके से सेलीब्रेट किया । तो वहीं पीएम मोदी के एक प्रशंसक ने तो कुछ इस अंदाज में खास दिन को मनाया कि उसका सेलीब्रेशन ही एक विश्व कीर्तिमान बन गया।

दरअसल पीएम मोदी के जन्मदिन के खास मौके पर उनके चाहने वाले एक शख्स ने विशेष उपहार दिया और वो उपहार ही वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया। जयपुर के रहने वाले मनमोहन अग्रवाल ने पीएम मोदी की दो लाख तस्वीरों का संग्रह किया और 17 सितम्बर के दिन उनकी प्रदर्शनी लगाई। यह प्रदर्शनी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र तो बनी ही साथी ही एक साथ दो लाख तस्वीरों की ये प्रदर्शनी वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गई और उनका नाम भी गिनीज बुक में दर्ज हो गया।मनमोहन से पहले 1.44 लाख तस्वीरों के साथ हांगकांग के एक व्यक्ति का नाम रिकॉर्ड है।

प्रधानमंत्री की विभिन्न मुद्राओं में दो लाख तस्वीरों की प्रदर्शनी लगाई

प्रदर्शनी में मोदी के राजनीतिक सफर की शुरुआत से प्रधानमंत्री बनने और उसके बाद अब तक की तस्वीरें प्रर्दिशत की गई हैं। प्रदर्शनी में लगी इन तस्वीरों की खास बात ये थी कि कोई एक-दूसरे से मिलती जुलती नहीं थी।मनमोहन अग्रवाल का कहना है कि प्रदर्शनी की तैयारी में छह माह का समय लगा। उन्होंने कहा कि जब गिनीज बुक की तरफ से सर्टिफिकेट मिलेगा तो उसे पीएमओ को भेंट किया जाएगा। अग्रवाल इससे पहले भी छह बार विश्व रिकॉर्ड बना चुके हैं। इनमें सबसे बड़ी लकड़ी की चम्मच और 700 साल का सबसे बड़े आकार का कैलेंडर शामिल है।

जन्मदिन पर पीएम मोदी को मिले ये यादगार तोहफे

एक तरफ सरोवर बांध की आधारशिला के रूप में उन्होने देश को दुनिया में दूसरे सबसे बड़े बांध का उपहार दिया वहीं उन्हे भी कई यादगार तोहफे मिले… लखनऊ में भाजपा कार्यालय के बाहर मोदी का आदमकद कटआउट लगाया गया, मोदी के खास दोस्त और भाजपा के पूर्व सभासद नपेंद्र पांडेय मोदी के जन्मदिन के खास मौके पर 1500 किलो का लड्डू और 105 किलो का घंटा भी बनवाया ।

Back to top button