दिलचस्प

तस्वीर में छुपा है एक ऐसा रहस्य जिसे नहीं ढूंढ पाया कोई, शायद आप दिखा पायें अपने दिमाग का कमाल

दुनिया ज्ञानियों से भरी हुई है। यहाँ हर कोई अपने आप को ज्ञानी और बुद्धिमान समझता है। हालांकि हर किसी के पास अपनी चेतना होती है। हर कोई बुद्धिमान होता है। लेकिन यह बात भी एकदम सत्य है कि हर व्यक्ति हर काम नहीं कर सकता है। सबका दिमाग एक जैसा नहीं चलता है। कोई किसी काम में माहिर होता है तो कोई किसी और काम में। सभी एक ही काम को नहीं कर सकते हैं। अगर करते भी हैं तो सबके करनें के तरीके भी अलग-अलग होते हैं।

कई लोगों को आता है मुश्किलों का हल ढूंढनें में मजा:

भगवान में सबको एक जैसा ही दिमाग दिया हुआ है। लेकिन कोई इसका बहुत ज्यादा इस्तेमाल करता है तो कोई बिलकुल ही नहीं करता है। जो अपने दिमाग का इस्तेमाल ज्यादा करता है, उसका दिमाग भी काफी तेज चलता है। वह बड़ी से बड़ी मुश्किल को पल भर में हल कर देता है। उसे मुश्किलों का हल ढूँढने में मजा आता है। कई लोगों को पजल हल करनें का शुअक होता है। वह सुबह-सुबह अखबर भी इसीलिए पढ़ते हैं कि उन्हें पजल हल करना होता है।

बचपन में हम सभी ने पहेलिय बुझी होती हैं। लेकिन कुछ पहेलियाँ ऐसी भी होती हैं जो बड़े-बड़ों का भी दिमाग चकरा देती हैं। देखनें में तो वह बहुत ही आसान लगती हैं, लेकिन जब सच में उसका सामना होता है तो समझ में नहीं आता है कि उसे हल कैसे किया जाये। आजकल एक ऐसी ही पहेली सोशल मीडिया पर जोरों से वायरल हो रही है। आपको बता दें इस पहेली को अब तक केवल कुछ ही लोग हल कर पाए हैं। कईयों के तो केवल देखकर ही पसीनें नीकल गए हैं।

तस्वीर में छुपा है एक कुत्ता, ढूंढ सको तो ढूंढ लो:

इस तस्वीर में छुपा है एक ऐसा रहस्य जिसे नहीं ढूंढ पाया कोई, शायद आप दिखा पायें अपने दिमाग का कमाल

दरअसल यह पहेली कुछ और नहीं बल्कि एक तस्वीर है। इस तस्वीर में एक कुत्ता छुपा हुआ है, जिसे कोई नहीं ढूंढ पा रहा है। कई लोगों के दिमाग केवल इस तस्वीर को देखकर ही चकरा गए हैं। शायद आप अपने दिमाग का इस्तेमाल करके इस तस्वीर में छुपे हुए कुत्ते को ढूंढ पायें। आप कोशिश करेंगे तो कुत्ता आपको इस तस्वीर में दिख जायेगा। हालांकि आपको थोड़ी दिमाग की कास्टर करनी पड़ेगी। करिए कोशिश जल्दी से।

बर्फीले जगह की है यह फोटो, कुत्ता छुपा हुआ है यहाँ:

चलिए अगर आप अपने दिमाग का कसरत करनें के बाद भी इस तस्वीर में छुपे हुए कुत्ते को नहीं ढूंढ पाए हैं तो कोई बात नहीं। हम आपको बताएँगे कि इस तस्वीर में कुत्ता कहा छुपा हुआ है। आप तस्वीर में देख सकते हैं कि यह एक बर्फीले इलाके की जगह है। बर्फीले इलाकों में कुत्ते जंगलों में रहते हैं। आपको तस्वीर में एक पेड़ दिख रहा होगा। कुत्ता उस पेड़ के पास लकड़ियों के पीछे बैठा हुआ है। अगर आप ध्यान से देखेंगे तो आपको कुत्ते के कान दिख जायेंगे। क्यों चकरा गया ना आपका भी दिमाग।

Back to top button