नाला बनाने को ढहा दिया पठानकोट के शहीद कमांडो “निरंजन” का घर, भड़के परिजन

कर्नाटक कोंग्रेस सरकार ने आदेश दिया कि पठानकोट के शहीद NSG  Commando Niranjan के बीवी-बेटी को घर के बाहर नीकालकर, घर को तोड दिया जाएं ..

निरंजन भारतीय NSG कमान्डॉ थे जो पठानकोट आतंकी हमले में शहीद हो गए थे.. उनकी बीवी-बेटी बॅंग्लोर स्थित घर में रह रहे है.. अब इस घर को तोडने का आदेश दिया है कि पठानकोट के शहीद NSG कमान्डॉ “निरंजन” के बीवी-बेटी को घर के बाहर नीकालकर, घर को तोड दिया जाएं ..
niranjankumar2_2016_8_11_121052
साल की शुरूआत में पंजाब के पठानकोट एयरबेस में हुए आतंकी हमले के दौरान अपनी जान गंवाने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन कुमार का घर तोड़ दिया गया। बेंगलुरु के विद्यारण्यपुर में नगर निगम द्वारा चलाए गए डिमॉलिशन ड्राइव में शहीद एनएसजी कमांडो निरंजन के घर के एक हिस्से को तोड़ा गया है। शहीद के परिवार ने इस फैसले का विरोध भी किया था।
शहीद निरंजन इसी साल जनवरी में पठानकोट एयरपोर्ट बेस पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए थे।

अधिकारियों का कहना है कि शहर में पिछले महीने बारिश से इस तरह पानी जमा हो गया था कि सड़कों पर लोग मछलियां पकड़ने लगे थे। शहर में नालों की भारी कमी है और इसी काम को दुरुस्त करने के लिए यह कार्य किया जा रहा है। निरंजन कुमार के परिवार के घर को बचाने के लिए उनके पास कोई विकल्प नहीं है।

niranjankumar4_2016_8_11_121126

शहीद निरंजन कुमार के घर के हिस्से को तोड़े जाने पर भाजपा ने नाराजगी जताई है। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता जगदीश शेट्टार ने कहा कि ‘कम से कम हमें उनके परिवार को सम्मान देना चाहिए, जिन्होंने देश के लिए इतना बड़ा बलिदान दिया।’

इसी साल 2 जनवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने पठानकोट एयरबेस पर हमला किया था। हमले के बाद एक आईईडी को डिफ्यूज करते वक्त धमाका हुआ। इसमें निरंजन शहीद हो गए। निरंजन केरल के पलक्कड़ जिले के रहने वाले थे लेकिन उनकी फैमिली कई साल से बेंगलुरु में ही रह रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!