रिलेशनशिप्स

रिलेशनशिप में भूलकर भी ना करें ये चार बातें.. बढ़ जाते हैं ब्रेकअप के चांस

प्यार जिंदगी में खुशियां लाता है और बेहतर रिलेशनशिप आपकों मानसिक रूप से मजबूत करता हैं। अगर जीवन में हमसफर साथ रहें तो इन्सान हर मुसीबत का सामना कर लेता है..इसलिए जरूरी है कि आपका रिश्ता हमेशा बेहतर बना रहे है और हमसफर का साथ कभी ना छूटें। लेकिन कई बार ऐसा होता कि हम जाने अंजाने कुछ ऐसी बात या हरकतें कर जाते हैं जो हमारें पार्टनर को नागवार गुजरती है और वो हमसे दूर चला जाता है। ऐसे में ब्रेकअप से बचने के लिए जरूरी है कि हम ऐसा कुछ भी ना करें जिसके रिश्तें में दरार आए। हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बता रहें जो कि रिलेशनशिप को बचाए रखने के लिए कभी नही करनी चाहिए…. never-do-these-things-in-a-relationship

पिछले रिश्ते का जिक्र

भलें ही आजकल की लाईफस्टाइल कितनी भी मॉर्डन हो गयी है लेकिन प्यार में साथी की सोच और चाहत हमेशा एक सी रहती है ..और ये धारणा आज भी सही हैं कि आपकों भूल कर भी अपने पिछले रिश्ते के बारे में अपने वर्तमान साथी को नही बताना चाहिए । अक्सर ऐसा होता है कि लोग अपने पार्टनर के सामने पूराने रिश्ते का जिक्र तुलना करने के लिए करते रहते हैं लेकिन ये बात आपके साथी को बहुत ही बुरी लग सकती है और इसके लिए वो आपसे ब्रेकअप भी ले सकते हैं। इसलिए अच्छा यही होगा कि आप भूतकाल को छोड़कर वर्तमान में जीना सीखें।

किसी और से तुलना ना करें

अपने पार्टनर की तुलना किसी और से ना करें… कई बार ऐसा होता है कि ब्वॉय फ्रेन्ड अपनी गर्ल फ्रेन्ड की तुलना दूसरी लड़कियों से करने लगते हैं वहीं लड़कियां भी अक्सर अपने दूसरे मेल फ्रेड्स के बारे में अपने लवर को जलाने के लिए बाते करती हैं..लेकिन ये बात दोनो के लिए ठीक नही है। किसी और से तुलना करना आपके रिश्ते में खटास ला सकता है… दूसरा चाहें कितना भी बेहतर क्यों ना हो पर जीवन के हर कदम पर आपको साथ अपने पार्टनर का ही मिलता है। इसलिए उनकी अहमियत को समझें और किसी और से तुलना करना छोड़ दें।

फैमिली मेम्बर्स को लेकर ना करें कमेन्ट

हर किसी को उसके परिजनों से विशेष लगाव होता है.. जीवनसाथी के साथ साथ परिजनों की भी लाईफ में खास जगह होती है। इस बात को समझें और भूलकर भी कभी अपने पार्टनर से उनके परिजनों को लेकर कोई कमेंट ना करें ..पार्टनर की फैमिली के किसी भी सदस्य के बारे में कुछ गलत न कहें। यदि उसकी फैमिली में कोई पसंद ना हो तो इसकी चर्चा उसके सामने बिल्कुल भी ना करें।

पर्सनल लाईफ में जरूरत से ज्यादा दखल ना करें

कई बार ऐसा होता है कि हम जिससे प्यार करते हैं उसकी जिंदगी में जरूरत से ज्यादा दखल देने लगते है जिसकी वजह से सामने वाला आपसे भागना शुरू कर देता है और यही आपसी मनमुटाव की सबसे बड़ी वजह बनती है।ऐसे में रिश्ते को बेहतर बनाए रखने के लिए ये जरूरी है कि आप सामने वाले को थोड़ी स्पेस दें।

Back to top button