राशिफल

Rashifal 19 October: मां लक्ष्मी की कृपा से आज के दिन 8 राशियों को प्राप्त होगा मनोवांछित लाभ

हम आपको गुरुवार 19 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 October 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कामकाजी जीवन में प्रगति के कई मौके मिल सकते हैं। घर के लिए स्वास्थ्य संबंधी सामान की ऑनलाइन शॉपिंग की जा सकती है। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें। जीवनसाथी से किसी बात पर आपका झगड़ा होने से घर का माहौल ठीक नहीं रहेगा। कुछ ऐसा कहने से बचें जिससे आपके रिश्ते में दरार आ जाए। आज संपत्ति की खरीद या प्रतिफल से जुड़े किसी सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाना होगा। मानसिक तनाव और झंझटों से बचें। बैंकिंग क्षेत्रों से जुड़े लोग बचत की ओर विशेष ध्यान देंगे। आप अपने रीति रिवाज व संस्कारों का पालन करेंगे और आप अच्छे कार्या को कर पाएंगे। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। आज आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। आप अपने परिवार में सदस्यों का भरोसा जीत सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन कुछ समस्याएं लेकर आएगा। आपकी उपर को जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। आज आप किसी के बहकावे में आकर कोई फैसला ना करें। आज काफी सारी जिम्मेदारियों को निभाने का दिन है। शिक्षा के मामले में दिन काफी अच्छा रहने की संभावना है। अपने अंदर नई शक्ति और उर्जा का संचार रहेगा। बैंकिंग क्षेत्रों से जुड़े लोग आज अच्छा लाभ कमा सकते हैं, लेकिन आपको अपने किसी शारीरिक कष्ट के कारण समस्या रहेगी।

laxmi maa

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी किसी ऐसे मित्र से मुलाकात होगी, जो विदेश में रहता हो, उसके मिलने से आपका मन और दिन अच्छा होगा। काम-काज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है। कुछ मामलों में आप थोड़ा भावुक हो सकते है। आपको अपने निजी शहर के लोगों से सहयोग मिलेगा। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। लम्बे समय से चली आ रही स्वास्थ संबंधी समस्याओं का अंत होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कार्यक्षेत्र में आज व्यस्तता के कारण आप अपने परिवार के लिए सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। काफी समय से चली आ रही है आपकी परेशानी आज समाप्त हो जाएगी। अपनी सोच सकारात्मक रखें। विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी मिल सकता है। यदि आज अपनी संतान व अपने जीवनसाथी को भी कोई नया कारोबार करवाने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए भी आज भी उत्तम रहेगा। आपका पार्टनर संवेदनशील मूड में रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी, लेकिन जीवनसाथी के कारण तनाव रहेगा। वाणी पर संयम रखें। वाद-विवाद से आपका ही घाटा होगा। बेरोजगारों के आमदनी के उचित साधन सुलभ होंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। राजमान व यश प्राप्ति की संभावना है। शेयर मार्केट तथा म्युचुअल फंड मनोनुकूल रहेंगे। नौकरी में पदोन्नति होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप स्वयं के पहनने ओढ़ने पर अधिक खर्च करेंगे। कामकाज के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए मिलेजुले परिणाम देने वाला रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपके हाथ से कोई अच्छा अवसर निकल सकता है। व्यापारिक परिश्रम का पूरा फल नहीं मिलेगा। आज आपके खान-पान में नियंत्रण की आवश्यकता है। बाहरी भोजन का सेवन न करें। आमदनी में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। गुस्से में शीघ्र निर्णय लेने से बचें आपको नुकसान हो सकता है। नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे। कार्य स्थल पर कुछ स्थितियों को कम न समझें। अविवाहितों को वैवाहिक प्रस्‍ताव मिल सकते हैं। जोखिम भरे कामों में सफलता मिलने के योग हैं‌। जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है। रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मकान-वाहन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। प्रिय व्यक्ति का साथ प्राप्त कर सकेंगे। आप अपने वाक चातुर्य और योग्यता से तमाम बाधाएं पार करके आगे बढ़ेंगे। खुद को सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त करेंगे। घर परिवार के मामले में धन खर्च हो सकता है। समय की कमी की वजह से आप दोनो के बीच निराशा के भाव उत्पन्न हो सकते हैं। किसी अशुभ समाचार को सुनकर अपनी मनःस्थिति को विचलित ना होने दें। धैर्य रखें।

laxmi maa

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के जातकों को अचानक बहुत लाभ हो सकता है। आपको स्त्रीवर्ग से लाभ होगा। आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा। ऑफिस में रुके हुए काम सीनियर्स के सहयोग से पूरे होने की संभावना है। आज आप खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। जिद्दी रवैये के कारण आपसी संबंधों में कटुता आयेगी। व्यर्थ के कार्यों में रुची बढ़ेगी। व्यवसाय में सुधार लाने के लिए कुछ खर्चे भी करने पड़ सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी तरह के व्यर्थ के झगड़े में पड़ने से आपको बचना चाहिए। आज के दिन आपको अपने जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा। रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे। जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। व्यापार की स्थिति ठीक रहेगी। कोई काम पूरी तरह नए सिरे से करने का मन बना सकते हैं। मेडिटेशन, योग और प्राणायाम आपके लिए बहुत लाभकारी रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपको आज पिता से लाभ होगा और मित्रों से भरपूर सहयोग मिलेगा। यदि आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको अपनी आमदनी बढ़ाने का प्रयास करना होगा। स्वास्थ्य के मामले में थोड़ा उतार- चढ़ाव बना रहेगा। आपको आंखों से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है। संतान की चिंता से तनाव बढ़ेगा। पारिवारिक समस्या हल होगी। आवेश में आकर कभी कोई कार्य न करें। वाहन चलाना सीख सकेंगे।

आपने Rashifal 19 October 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 October 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 October 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button