राशिफल

Rashifal 13 September: बुधवार के दिन गणेश जी की कृपा से इन 6 राशियों के बनेंगे सभी बिगड़े काम

हम आपको बुधवार 13 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 September 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

राजकीय व्यक्तियों से संबंध बढ़ेंगे एवं सहयोग मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। आपसी तालमेल बढ़ेगा। किसी मित्र या शुभचिंतक से भरपूर सहयोग मिलेगा। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके घर की सभी नकारात्मक शक्तियां समाप्त होंगी। आपको घर व बाहर कहीं पर भी किसी लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह उल्टा आपके ऊपर आ सकता है। आय निश्चित होने के कारण आपको अपने खर्चों की ओर ध्यान देना होगा। परिवार में किसी सदस्य से मनमुटाव हो सकता है। मेहनत के अनुकूल आर्थिक लाभ न होने से मन चिंतित रहेगा। कानूनी कार्यों में कुछ अड़चनें आ सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप थोड़ा रोमांटिक हो सकते हैं। आपको कोई पिछला लिया गया निर्णय आज आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है। यदि आप राजनीति में कदम रखना चाहते हैं तो अभी आपके लिए फलदायक हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य को विदेश में नौकरी मिलने से आज माहौल खुशनुमा रहेगा। आज दोस्तों से होने वाली कुछ जरूरी मुलाकातें आपके लिए फायदेमंद हो सकती हैं। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। इस कारण कुछ तनाव भी रह सकता है। काम का बोझ कुछ तनाव और झुंझलाहट का कारण बन सकता है। दिन के उत्तरार्ध में अचानक कोई खुशखबरी पूरे परिवार को खुश कर देगी। आपको कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। चतुर वित्तीय योजनाओं में फंसने से बचें, निवेश में बेहद सावधानी बरतें। आपकी कला को लेकर रुचि बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कार्यक्षेत्र में काम का दबाव रहेगा। आज का दिन यात्रा में बीतेगा। ऑफिस के किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है। घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने से खुशी का माहौल बनेगा। ऑफिस वाली महिलाएं अपने आपको बन्धन में बंधा हुआ महसूस करेंगी जिससे वे बेहतर कार्य नहीं कर पायेंगी। दाम्पत्य जीवन में जीवन साथी को समय दें। संतान को लेकर प्रसन्न रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज मौज-शौक और मनोरंजन के पीछे खर्च हो सकता है। आप ऑफिस में दूसरों के सामने अपना मत रखने में सफल होंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, उन्हें अभी और मेहनत करने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य के प्रति आपको सतर्क रहने की जरूरत है। कोई नया कार्य प्रारंभ ना करें। प्रत्येक कदम सावधानी से बढ़ाएं। वाहन धीमी गति से चलाएं। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। आज आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कागजी कार्यवाही करने से पहले सभी पहलुओं को अच्छे से जांच लें। जैसा डिसिप्लिन चाहते हैं, वह नजर आएगा और काम के लिए बढ़ाया हुआ डेडीकेशन आपको अपेक्षित फल जल्दी दिला सकता है। काम का बोझ ज्यादा रहेगा, जिसके चलते तनाव रह सकता है। जल्दबाजी में कोई गलत निर्णय लेने से नुकसान आपका ही होगा। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना जरुरी कामों को कर सकते हैं, तो आप गलत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको दाम्पत्य जीवन में खुशियों की अनोखी अनुभूतियां होगी। दिन की शुरुआत नई ऊर्जा के साथ होगी। आज सभी जरूरी कार्य संपन्न होंगे। आकस्मिक धन लाभ के योग हैं। वर्चस्व में वृद्धि होगी। मन में ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव होगा। किसी भी व्यक्ति के उकसाने में नहीं आएं। अपने विवेक से कार्य करें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कार्यक्षेत्र में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। जीवन में बढ़ती व्यस्तता के कारण थकान हो सकती है, लेकिन अपेक्षित काम अंजाम तक पहुंच सकती है। पारिवारिक सदस्यों के साथ भोजन करने तथा आनंदपूर्वक समय व्यतीत करने का योग होगा। नौकरीपेशा लोग फायदे में रहेंगे। काम से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय आगे बढ़ाने के लिए अपने स्किल्स को बेहतर करना होगा। कई दिनों से मिल रही निराशा आज समाप्त होंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी धार्मिक या मांगलिक प्रसंग में आपकी उपस्थिति रहेगी। मन थोड़ा निराश रहेगा। आप अपनी व्यस्त दिनचर्या के अलावा नई चीजें सीखने और ज्ञान प्राप्त करने में समय व्यतीत करेंगे। घर में किसी नए सदस्य या मेहमान का आगमन होगा। आपको आलस्य का भी सामना करना पड़ेगा। घर में किसी करीबी की मौजूदगी से खुशनुमा माहौल बनेगा। आर्थिक कारणों से आपको अपनी कुछ योजनाओं से बचना पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपको क्रोध को नियंत्रण में रखना पड़ेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में सुख- शांति से दिन व्यतीत होगा। वहीं नौकरी करने वालों को आज लाभ होगा। आज आप अपने कॉम्पेटिटर्स को हरा सकते हैं। स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात आनंद देगी। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्ट नष्ट हो जाएंगे। आज विषम परिस्थितियों में भी साहस न खोएं। अगर आप व्यापार में हैं तो आपके काम रुक सकते हैं। किसी अनुभवी से सलाह लेना हितकर होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका ऑफिस के व्यक्तियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। आपको जायदाद संबंधित मामलों में चतुराई से निपटने की आवश्यकता है। संपत्ति निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पाएगा। लम्बे समय से प्रयासरत कार्यों में सफलता मिलेगी। आमदनी में वृद्धि से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। बाहर का खाने-पीने के कारण स्वास्थ्य खराब होगा। नौकरी में आगे बढ़ने के अवसर उन जातकों के लिए होंगे जो अपने वरिष्ठों के साथ व्यवहार कुशल रहेंगे।

आपने Rashifal 13 September 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 September 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 September 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>