राशिफल

Rashifal 4 September: इन 8 राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा सोमवार का दिन, कोशिशें होंगी पूरी

हम आपको सोमवार 4 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 September 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको व्यक्तिगत जीवन में मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। महिला अधिकारी का सहयोग रहेगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। अधिक महत्वाकांक्षी होने के कारण मन अशांत रहेगा। सीने में दर्द की समस्या परेशान करेगी। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। कभी-कभी वहम जैसी स्थिति बनेगी। आप अपने लक्ष्य को किसी भी तरह पूरा करने में सफल होंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में सुधार आने की प्रबल संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आकस्मिक मुनाफे के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। अचानक पैसा आपके पास आएगा, जो आपके खर्च और बिल आदि का ध्यान रखेगा। किसी धार्मिक स्थान या रिश्तेदार से मिलने की संभावना है। व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा। शरीर ताजगी भरा रहेगा। सहकर्मी आपके कार्यों को आसान बनाने और आपकी सहायता करने के लिए आगे आएंगे। आपके प्रियजन का अशांत मिजाज आपको परेशान कर सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज प्रॉपर्टी में निवेश के लिए दिन अनुकूल है। किसी से भी वाद-विवाद करने से बचें। आपके जीवनसाथी का आपके प्रति प्रेमपूर्ण व्यवहार आपको प्रतिकूल परिस्थितियों में भी आंतरिक शांति प्रदान करेगा। आज आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित करेगा। मन शांत रखने के लिए अकेले में समय बिताना भी जरूरी है। जीवनसाथी के प्रति आज अधिक प्रेम का अनुभव करेंगे। टेक्निकल क्षेत्र से जुड़े युवाओं को कोई उपलब्धि हासिल होने वाली है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कार्यों में आलस्य की प्रधानता रह सकती है। आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता हैं। कुछ मामलों को लेकर लाभ में रहेंगे तो कही से नुकसान भी उठाना पड़ेगा। ऐसे में सतर्कता बरतेंगे तो ज्यादा बेहतर रहेगा। कारोबार में बाधाएं आ सकती हैं लेकिन सहकर्मी के सहयोग से काम सफल होंगे। कोई ऐसी बात हो सकती है, जो आपके हित में न हो। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

लव लाइफ में तनाव का सामना करना पड़ सकता है। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए अच्छा समय है। छात्रों को प्रोजेक्ट पूरा करने में बड़ी बहन का सहयोग प्राप्त होगा। विचारों की सकारात्‍मकता आत्‍मविश्‍वास बढ़ाएगी। अटके कार्यों में गति आएगी। आर्थिक स्थिति में सुधार की संभावना। धार्मिक कार्य संपन्‍न होंगे। किसी से बातचीत करते समय अपनी वाणी पर संयम रखना बेहतर होगा। मेहनत करने पर ही काम सफल होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज काम के बोझ के कारण थोड़ी थकावट और परेशानी महसूस होगी। ऊंचे पदों पर विराजमान लोग कटु वचनों का प्रयोग न करें इससे उनकी छवि पर असर पड़ सकता है। आर्थिक प्रगति धीमी रहेगी। जिस काम को आप करना चाहेंगे वह आज जरूर पूरा होगा। किसी नए व्यवसाय के बारे में योजना बना सकते हैं। पहले से बनी योजनाओं को लागू करना ठीक रहेगा। जो लोग पयर्टन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आर्थिक लाभ मिलने वाला है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

यह दिन नई सौगात लेकर आयेगा। कारोबार में वृद्धि के लिये दिन शुभ है। विवाद को बढ़ावा न दें। अपने महत्वपूर्ण योजनाओं पर ध्यान दें और उन पर तुरंत काम शुरू कर दें, लक्ष्य प्राप्ति में भाइयों का भी बखूबी सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थियों के लिए आज दिन सामान्य रहेगा। आशंका-कुशंका के चलते समय पर निर्णय नहीं ले पाएंगे। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड जैसे स्थानों में सफलता प्राप्त होगी। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दिन की शुरुआत किसी सुखद समाचार से होगी। आज आपको किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। व्यापारी किसी भी मामले में निर्णय लेने में जल्दबाजी करने से बचें, पहले सभी पहलुओं पर विचार करें तभी किसी फैसले पर पहुंचे। नौकरीपेशा लोग अपने बॉस के साथ किसी मुद्दे पर महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे और उन्हें प्रभावित करेंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य को पाने के लिए कठोर तप करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पारिवारिक सदस्यों तथा सगे- सम्बंधियों के साथ अनबन होने की संभावना है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें। यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। माता का स्वास्थ्य खराब होगा। एक लाभकारी दिन आपके वित्त के मामले में आपके लिए महत्वपूर्ण है। शिक्षा को लेकर विद्यार्थी थोड़े चिंतित दिखाई दे सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी कड़ी मेहनत का फल आपको मिलने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों का प्रमोशन होने से वह स्थानांतरण कर सकते हैं। जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, तो उन्हें आज प्रसंन्नता होगी, क्योंकि उनको आज कोई नया पद मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। विपरीत लिंगीय संबंध औऱ बेहतर दांपत्य सुख के लिए समय बेहतर है, लेकिन अपने जीवनसाथी के क्रोध को सहन करने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। प्रतिष्‍ठा पर ध्‍यान रखें। यात्रा में कष्‍ट की आशंका है। आज पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की भी संभावना है। ऑफिस में आपको कोई नया काम निपटाने की जिम्मेदारी मिल सकती है। रुका हुआ काम धीरे-धीरे चल पड़ेगा। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कोई महत्त्वपूर्ण योजना बना सकते हैं। कोई छोटे प्रवास का आयोजन भी हो सकता है। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। नौकरी हो या व्यापार कुछ सकारात्मक बदलाव आने के आसार हैं। क्रोध करने से नुकसान होने की आशंका बनी रहेगी। आपके किसी कारण से आपकी बदनामी ना हो, इसका आपको ध्यान रखना होगा। दिन के दूसरे हिस्से में कोई शुभ समाचार मिलने से मन बेहद प्रसन्न रहेगा।

आपने Rashifal 4 September 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 September 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 September 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>