राशिफल

Rashifal 27 August: आज उत्तम फलदायी रहेगा 6 राशियों का दिन, कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिलेगा

हम आपको रविवार 27 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 27 August 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके कामकाज की क्षमता बढ़ेगी, जिससे कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ने के योग हैं। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। शिक्षा को लेकर विद्यार्थी थोड़े चिंतित दिखाई दे सकते हैं। कार्यक्षेत्र में स्वयं के ऊपर भरोसा रखें, अच्छे नतीजे मिलेंगे। यदि आप ऋण प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं तो स्वीकृति प्राप्त की जा सकती है। मित्रों से लाभ हो सकता है। पिता के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। मन मुताबिक कार्य ना होने की वजह से मन थोड़ा परेशान रहेगा। किसी पुराने फंसे हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवारीजनों से स्नेह और सहयोग प्राप्त होता रहेगा। आपको अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए क्योंकि गृह काफी अनुकूल स्थिति में हैं। आत्मविश्वास में कमी महसूस करेंगे जिसकी वजह से गलत निर्णय ले सकते हैं। धार्मिक यात्रा कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज यदि आप दूसरों की बातें सुनेंगे तो गलतफहमी में पड़ सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। इस समय कामकाज की अधिकता कुछ लोगों को परेशान कर सकती है। इसलिए आपको बहुत सोच समझकर चलना होगा। क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। सोच विचार कर कोई भी फैसला लें। मन अशान्त रहेगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

ऑफिस से संबंधित काम जैसे थे वैसे ही बने रहेंगे। इस राशि के विवाहित किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जायेंगे। बिजनेस के काम में आपको बड़ा धन लाभ होगा। शत्रु पक्ष आज आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे। किसी मित्र से भी अनबन की संभावना है। फालतू की बहस करने से आपको बचना चाहिए। पुरानी बातों के कारण कुछ कामों में आपका मन नहीं लगेगा। युवाओं ने नया व्यवसाय शुरू किया है तो पूरी तरह से सावधानी बरतें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके घर में हो रही क्लेश आज खत्म हो जाएगी और परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा। जो लोग मूर्ति के व्यापार से जुड़े हैं, आज उनको कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलेगा। राइटर आज कोई नई स्टोरी लिखने का मन बनायेंगे जिसे लोगों द्वारा पसंद किया जायेगा। परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। प्रेम संबंध टूट सकते हैं। संतान की हेल्थ को लेकर चिंता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जो व्यक्ति नौकरी के साक्षात्कार के परिणामों का इंतजार कर रहे हैं आज उन्हें अनुकूल परिणाम मिलेंगे। मित्रों और रिश्तेदारों से संबंध मजबूत होंगे। अपने प्रभावशाली व्यक्तित्व के बल पर समाज में पहचान बनायेंगे। ऋण के लिए आवेदन करने के लिए यह सही समय है। मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। हार्डवेयर के व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा। युवा पैसे के लेन-देन को लेकर सजग रहे।

surya dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके अपूर्ण कार्यों को आप सफलतापूर्वक पूर्ण कर पाएंगे। आज अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार से जुड़े कई मौके मिलेंगे। इसलिए किसी भी फोन कॉल आदि को नजरअंदाज न करें। मार्केटिंग संबंधी गतिविधियों पर विशेष ध्यान देना फायदेमंद साबित होगा। नौकरी में सहकर्मियों की तरफ से सहयोग प्राप्त होगा। समय की कमी के कारण लव लाइफ़ में प्यार और रोमांस की कमी महसूस हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

शत्रुओं पर विजय मिलेगी। विद्यार्थियों को भी आज लाभ होने की उम्मीद है। वैवाहिक जीवन में कलह बढ़ सकता है। आपको सारी नाराजगी भूलकर अपने रिश्ते में सुधार लाने का प्रयास करना चाहिए। अचानक आए अप्रत्याशित खर्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। रिश्तों में मधुरता आएगी। व्यापार में आज विस्तार होगा। दफ्तर का माहौल काफी अच्छा रहेगा। उच्च अधिकारियों की मदद से कठिन कार्य आसानी से पूरा हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप एक छोटा काम शुरू कर सकते हैं और वहां से अपना रास्ता बना सकते हैं। आज किसी नए निवेश में हाथ डालना बेहतर रहेगा, इसलिए दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है। कर्तव्य का पालन कर पाएंगे। मित्रों और सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। आपका रोमांटिक अंदाज जीवनसाथी को आनंदित करेगा। आपकी कोई प्रिय वस्तु खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। परिजनों के बीच तालमेल दिखाई देगा। किसी धार्मिक अथवा मांगलिक प्रसंग में आपकी उपस्थिति रहेगी। ससुराल पक्ष से भी आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आपके लिए बेहतर यह रहेगा कि सोचे हुए काम करते जाएं। आपका धन जरूरी वस्तुओं पर खर्च होगा। काम से संबंधित अनेक अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन योग्य अवसर मिलने में और वक्त लग सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आपको धन लाभ होने के संकेत मिल रहे हैं। पार्टनर के मन में बढ़ रही इनसिक्योरिटी को दूर करने की कोशिश करें। विवाद को ज़्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीक़े से हल करने की कोशिश करें। आप का आने वाला समय बहुत ही आनंदमय रहेगा। आज बेवहज के कार्यों की वजह से मन में चिड़चिड़ापन बना रहेगा। संतान की ओर से भी सुखद समाचार मिलेगा। जीवन में संभलकर चलना होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

परिवार के लोग आपकी मदद के लिए खड़े रहेंगे। दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। अगर किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। मित्रों और रिश्तेदारों से भी संबंधों में बेहतरी आएगी। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

आपने Rashifal 27 August 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 August 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 August 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>