राशिफल

Rashifal 11 August: आज 7 राशियों की पैसों से जुड़ी समस्याएं होंगी खत्म, पढ़ें राशिफल

हम आपको शुक्रवार 11 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 August 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अचानक धन लाभ अथवा हानि की संभावना बन रही है इसलिए थोड़ा सतर्क रहें। लव लाइफ से संबंधित जो बदलाव आप देखना चाह रहे है, वह अचानक से नजर आएगा। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। आपको किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने या पार्टनरशिप करने का मौका मिलेगा। कारोबार अच्छा चलेगा और कामकाज विस्तार की नई योजनाएं शुरू कर सकते हैं। अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। जो भी समस्या हैं, उससे निपटने का रास्ता आज आपको मिलेगा। परिस्थिति आपके पक्ष में होने के बाद भी गलत निर्णय लिए जा सकते हैं और आपका नुकसान हो सकता है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। परिवार के लोगों के साथ मिलकर किसी भी निर्णय को वास्तविकता में बदलने की कोशिश करें। शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके व्यक्तित्व में एक भावनात्मक गहराई होगी जो फलदायक भी रहेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से भी आज स्वस्थ रहेंगे। नकारात्मक भावनाओं पर नियंत्रण रखें और खुद के लिए क्या सही है और क्या गलत है, इस बात को समझने की कोशिश करें। सामाजिक हलकों में आप बहुत लोकप्रिय हो जाएंगे। लेन-देन में सावधानी बरतें। शाम का वक्त अच्छा रहे इसके लिए आपको दिनभर मन लगाकर काम करने की जरुरत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज जहां तक संभव हो, बाहर खाना न खाएं। मध्याह्न के बाद अधूरे कार्यों की पूर्णता होगी। प्रसन्नता का अनुभव होगा। मित्रों और परिजनों के साथ दिन आनंदप्रद रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में भी लाभ प्राप्त होगा। निवेश शुभ रहेगा। प्रमाद न करें। व्यावसायिक गतिविधियों में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शांत व सहज रहने से लोग प्रभावित होंगे। साहित्य एवं कला के क्षेत्र में आपकी रुचि रहेगी और मन में कल्पना की तरंगे उठेंगी। आज स्वास्थ्य के प्रति अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य के पीछे धन का खर्च भी हो सकता है। खान-पान में सावधानी बरतें और बाहर के खाने से परहेज करें। बौद्धिक चर्चाओं में साझेदारी अवश्य लें। दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां प्रतिकूल रहने वाली हैं। ज़िंदगी की ओर उदास नज़रिया रखने से बचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको बिजनेस में अच्छा फायदा मिल सकता है। अचानक कुछ खर्चे आएंगे, जिनमें कटौती करना संभव नहीं होगा। किसी से वाद-विवाद के दौरान अपना आपा न खोएं। अजनबियों से ज्यादा बात न करें। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं, लेकिन फिर भी तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कुछ अलग करने की आदत आपको सफल बनाएगी। आपकी शासकीय कार्यालयों में कार्यों की प्रगति अच्छी रहेगी। कचहरी के कार्यों में सफलता का योग है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल से स्थिति नियंत्रण में रहेगी। जो लोग विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई बेहतर अवसर मिल सकता है,जिससे उनकी इच्छा पूरी होगी। आपकी कुछ रुकी हुई योजनाएं पूरी होने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप नए प्रेमी से मिल सकते हैं और उन्हें अपने हंसी मजाक और देखभाल के रवैये से आकर्षित कर सकते हैं। हर दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। जीवनसाथी के साथ आपका प्रेम और भी गहरा होगा। आपके प्रिय आज काफी रोमांटिक मूड में रहेंगे। हो सकता है वे आपके साथ ज्यादा समय बिताने की भी मांग करें। सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास और अमल ना करें। काफी समय से आप जो मेहनत कर रहे हैं, उसमें आखिरकार आपको सफलता मिल सकती हैं। छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है। भाइयों से बुराई हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन सकारात्मक सूचनाएं प्राप्त होंगी, जिसके कारण आपको धन लाभ अगले कुछ दिनों में प्राप्त होगा। आलस्य का त्याग करें। कई बार ज्यादा सोच-विचार करने की बजाय समय हाथ से निकल जाता है। अगर घर बदलने की योजना है तो अभी जल्दबाजी करना उचित नहीं है। अपनों को दूर होता देख मन उदास रहेगा। किसी भी कार्य को समझकर करें। आज उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें। सगे-संबंधियों से संबंध प्रगाढ़ होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले अपनी बातों पर काबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े बुजुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। नौकरी करने वाले जातकों को भी अपने प्रयासों में सफलता मिलने के आसार हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। आमदनी का नया स्त्रोत आपको मिल सकता है। आप एक ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो कसरत का दीवाना होगा और स्वास्थ्य के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको प्रेरित करेगा। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज भाग्य आपका साथ देगा, विशेषकर संपत्ति और सौभाग्य के मामलों में। काम का दबाव बढ़ने के साथ ही गलतियां हो सकती है। जिस लक्ष्य को पाने के लिए आप मेहनत कर रहे थे, आज उसका सही परिणाम मिल सकता है। दोपहर के समय कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यों में रुचि बढ़ेगी। मुश्किल कार्यों में परिवार का पूरा साथ रहेगा। आर्थिक संकट से बचने के लिए अपने तय बजट से ज्यादा दूर न जाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज लाभ प्राप्ति के लिए किसी तरह का कोई निवेश करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं। परंतु निवेश करने से पहले उसकी सारी गतिविधियां जान लें। यदि आप समझदारी से काम नहीं लेंगे तो आज का दिन व्यर्थ की चीजों में नष्ट हो सकता है। बेहतर होगा आप झगड़े झंझट से बचें। व्यापार से जुड़े जातकों को आज अचानक लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। सफलता आज निश्चित रूप से आपके द्वार पर दस्तक देगी।

आपने Rashifal 11 August 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 August 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 August 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>