समाचार

iPhone खरीदना चाहती थी मां, इसलिए बेच डाला खुदका 8 महीने का बच्चा, पूरा मामला हैरान कर देगा

माता पिता का प्यार हमेशा अपने बच्चों के लिए सबसे बढ़कर होता है। माता-पिता बचपन से ही अपने बच्चों का बहुत प्यार और स्नेह से ख्याल रखते हैं और जीवन के अंत तक बच्चों का साथ देते हैं। इस दुनिया में एक माता-पिता का ही प्यार होता है, जो बिना किसी स्वार्थ के मिलता है। माता-पिता अपने बच्चों की खुशियों के लिए अपनी खुशी का भी त्याग कर देते हैं। वह अपने बच्चों पर किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आने देते हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक कपल पर कथित तौर पर इंस्टाग्राम रील्स बनाने का ऐसा शौक चढ़ा कि उन्होंने अपने 8 महीने के बच्चे को ही बेच डाला।

आईफोन के लिए बच्चे को बेचा

जी हां, यह चौंकाने वाली घटना पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले का बताया जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि कपल के पास पैसे नहीं थे और वह रील्स बनाने के लिए आईफोन खरीदना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने अपने बच्चे को ही बेच दिया। फिलहाल, पुलिस ने बच्चे को बरामद कर लिया है और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है। बच्चे के पिता जयदेव फरार था लेकिन पुलिस ने उसको भी गिरफ्तार कर लिया। अब इस पूरे मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस घटना के सामने आने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं सोशल मीडिया पर भी लोग कपल पर काफी गुस्सा दिखाते हुए नजर आ रहे हैं और तरह तरह के कमेंट करते हुए अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

बता दें कि जब पड़ोसियों को बच्चा नजर नहीं आया तो उन्होंने यह जानने का प्रयास किया कि आखिर बच्चा कहां है। पड़ोसियों ने ऑब्जर्व किया कि इस कपल का व्यवहार भी कुछ बदला बदला है और इनका 8 महीने का बच्चा भी किसी को नजर नहीं आ रहा था। कपल के व्यवहार में अचानक बदलाव देखकर पड़ोसियों को शक हुआ। पड़ोसियों ने बच्चे के ठिकाने के बारे में पूछा तो कपल ने इस बात को स्वीकार किया कि उन्होंने पैसे के बदले अपने बेटे को बेच दिया है।

यह कपल कुछ दिन पहले गुजारा करने के लिए संघर्ष कर रहा था। अचानक उनके पास इतना महंगा आईफोन आ गया। उन्होंने यह आईफोन इसलिए खरीदा था ताकि वह राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रील्स बना सकें। जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो बच्चे को खारदह इलाके में एक महिला से बचाया गया। जाहिर तौर पर कपल ने मोबाइल फोन खरीदने के लिए अपने बेटे को इस महिला को बेच दिया था। पुलिस ने बच्चे को खरीदने वाली महिला प्रियंका घोष को गिरफ्तार कर लिया है।

पड़ोसियों ने यह भी आरोप लगाया है कि कपल की 7 साल की बेटी भी है और वह नशीली दवाओं के सेवन में भी लिप्त है। दंपति अपनी बेटी को भी बेचना चाहते थे। एक स्थानीय पार्षद तारक गुहा ने कहा कि “लड़के को बेचने के बाद जयदेव ने शनिवार आधी रात को लड़की को भी बेचने की कोशिश की। जैसे ही हमें समझ आया, हमने पुलिस को सूचित कर दिया।” पुलिस ने जयदेव को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

Back to top button