विशेष

शादी से पहले बुरी तरह जल गया दूल्हा, हॉस्पिटल में आकर दुल्हन ने लिए सात फेरे, देखें तस्वीरें

पूरे संसार में शादी एक ऐसा बंधन होता है, जो पूरी तरह से एक पवित्र बंधन माना गया है। यह बंधन एक पुरुष और एक महिला के बीच बनता है। शादी को लेकर लड़का और लड़की के मन में काफी उत्साह देखने को मिलता है क्योंकि शादी के बाद दोनों अपने नए जीवन की शुरुआत करते हैं। हर कोई यही चाहता है कि उसकी शादी यादगार हो, जो लोगों को सालों साल तक याद रहे। जिसके लिए लोग शादी के कई दिनों पहले ही तैयारियों में जुट जाते हैं। लेकिन जरा सोचिए अगर किसी की शादी होने वाली है और उससे पहले ही वह किसी दुर्घटना का शिकार हो जाए तो घर में कैसा माहौल हो जाएगा?

आज हम आपको कुछ ऐसी ही एक घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक शख्स के साथ हुई है। जब शख्स की शादी होने वाली थी तो उससे पहले ही किसी कैमिकल की वजह से उसके शरीर का लगभग 32% हिस्सा जल गया, जिसकी वजह से वह अस्पताल में भर्ती था। लेकिन शख्स की होने वाली पार्टनर ने हॉस्पिटल में ही आकर शादी करने का फैसला लिया। दुल्हन अस्पताल पहुंची और शादी रचाई। जॉर्जिया अस्पताल की बर्न यूनिट में दूल्हा अपनी मंगेतर के साथ शादी के बंधन में बंध गया।

काम करते वक्त शख्स का बुरी तरह जल गया शरीर

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, दूल्हे का नाम प्रेस्टन कॉब बताया गया है। प्रेस्टन कॉब इराक युद्ध का एक सम्मानित अनुभवी था। प्रेस्टन कॉब ने पिछले साल सितंबर में तनेशा से सगाई की थी। इसके बाद 22 जुलाई को वह अपनी मंगेतर तनेशा के साथ शादी के बंधन में बंधने वाला था। लेकिन प्रेस्टन कॉब के साथ एक दुर्घटना हो गई। दरअसल, शादी से करीब एक महीने से भी कम समय पहले वह 30 जून को काम कर रहा था। इस दौरान रसायनिक रिसाव में वह गिर गया था, जिसके कारण उसके शरीर का 32% हिस्सा जल गया था।

प्रेस्टन कॉब का कहना है कि “मैंने सचमुच देखा कि मेरी कोहनी से त्वचा अलग हो गई और स्किन निकलने लग गई। मुझे सचमुच ऐसा लग रहा था कि मेरा अब अंत होने वाला है।” कथित तौर पर दूल्हे का जख्म इतना गंभीर था कि उसे अपनी नौकरी से ऑगस्टा बर्न आईसीयू में ले जाना पड़ा। जब प्रेस्टन कॉब गिरा था, तो केमिकल का तापमान 1500 डिग्री फारेनहाइट था, जिसकी वजह से उसको अपने पैर की नौ उंगलियों को खोना पड़ा। डॉक्टरों को उसके दाहिने हाथ की चार उंगलियों को भी काटना पड़ा और उसके बायीं ओर की चार उंगलियों को भी आंशिक रूप से काटनी पड़ी।

हॉस्पिटल में आकर दुल्हन ने की शादी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tanesha Cobb (@chansii_)


जब प्रेस्टन कॉब के साथ यह हादसा हुआ तो वह काफी डर गया था। उसे अब यह लगने लगा था कि उसकी पत्नी अब उससे शादी नहीं करेगी। उसने आगे यह बताया कि “मैं वह व्यक्ति नहीं हूं जिसने उसने मुझसे शादी करने के लिए कहा था।” हालांकि उसका यह सोचना गलत साबित हो गया। तनेशा उसके साथ खड़ी रही। जब प्रेस्टन कॉब ठीक हुआ, तो इस कपल की शादी का दिन भी नजदीक आ गया। अपने परिवार, दोस्तों और नर्सों की मौजूदगी में प्रेस्टन कॉब और तनेशा ने प्रतिज्ञा ली और वह दिल छू लेने वाले समारोह में शादी के बंधन में बंध गए।

Back to top button