समाचार

बेटे की कॉलेज फीस के लिए बस के सामने कूद गई मां, मुआवजे के पैसे के लिए दे दी जान

दुनिया में यदि किसी का प्यार बिना किसी स्वार्थ के मिलता है तो वह माता-पिता का होता है। माता-पिता का प्यार हमेशा अपने बच्चों के लिए सबसे बढ़कर होता है। हमें माता-पिता की उपस्थिति में कभी भी किसी चीज की चिंता नहीं होती है। माता-पिता हमेशा अपने बच्चों की रक्षा करते रहते हैं और जीवन के अंत तक बच्चों के लिए महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। अपने बच्चों के लिए माता-पिता विभिन्न प्रकार के कष्ट सह लेते हैं परंतु बच्चों की सारी जरूरतों को पूरा करने का हर संभव प्रयास करते रहते हैं।

हमेशा माता-पिता बच्चों को खुश रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। माता-पिता का कर्ज कोई भी अदा नहीं कर सकता। इसी बीच एक बेहद दर्दनाक मामला सामने आया है। एक मां ने अपने बेटे के कॉलेज की फीस भरने के लिए अपनी जान दे दी। महिला चलते बस के सामने कूद गई ताकि मरने के बाद उसके बेटे को मुआवजा मिल जाए और वह अपनी कॉलेज की फीस भर दे।

मुआवजे से कराना चाहती थी बेटे की पढ़ाई

दरअसल, आज हम आपको जिस चौकाने वाले मामले के बारे में बता रहे हैं यह मामला तमिलनाडु के सेलम से सामने आया है, जहां बेटे के कॉलेज की फीस के लिए एक मां ने चलती बस के सामने कूदकर अपनी जिंदगी खत्म कर दी ताकि मरने के बाद उसके बेटे को मुआवजा मिल जाए और वह अपने कॉलेज की फीस भर दे। इस पूरी घटना का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया है। बस से टकराने के बाद महिला की मृत्यु हो गई। महिला की पहचान पपाथी (45) के तौर पर हुई है।

आत्महत्या करने वाली महिला सलेम के जिला कलेक्टर दफ्तर में सफाई कर्मचारी के तौर पर तैनात थी। पपाथी 15 साल से अपने पति से अलग रह रही थी। वह कलेक्ट्रेट में सफाई कर्मचारी के तौर पर काम कर अपना और अपने बेटे का भरण-पोषण कर रही थी। पपाथी अपने बेटे को अच्छी पढ़ाई देना चाहती थी। बेटे की पढ़ाई के लिए वह जी-तोड़ मेहनत कर रही थी। लेकिन फिर भी वह कॉलेज की फीस भरने में सफल नहीं हो पा रही थी। महिला अपने बेटे के अच्छे भविष्य के लिए तमिलनाडु सरकार से वित्तीय मदद पाने के लिए 28 जून को चलती बस के सामने कूद गई।

 

पुलिस सूत्रों के अनुसार किसी ने महिला को बताया था कि हादसे में मौत के बाद सरकार मुआवजा देती है। महिला इस मुआवजे से बेटे की फीस भरना चाहती थी। शख्स की सलाह पर महिला इस कदम को उठाने के लिए मजबूर हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार महिला ने बस के सामने कूदने से पहले दो पहिया वाहन के आगे भी खुदकुशी करने की कोशिश की थी लेकिन वह बच गई। फिर वह सड़क पार कर बस से टकरा जाती है जहां उसकी मृत्यु हो गई।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

बहरहाल पुलिस ने महिला के शव को बरामद कर लिया है। पपाथी के सुसाइड का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोगों ने सरकारी सिस्टम पर अपनी जमकर भड़ास निकाली। आलोचकों ने कहा कि तमाम सरकारी दावों के बाद भी अगर महिला को जान देनी पड़ी तो यह शर्मनाक है।

Back to top button