समाचार

‘मम्मी-मम्मी’ चीखते हुए रोती-बिलखती रह गई बेटी, मां को लील गया समुद्र, डरा देगा ये Video

जैसा कि हम सभी जानते हैं पिछले कुछ दिनों से देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी है। भारी बारिश की वजह से बढ़ते पानी के स्तर को देखते हुए समुद्र और नदी किनारे ना जाने की चेतावनी लोगों दी जा रही है। लेकिन कई लोग हैं कि लगातार गलतियां करते ही जा रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बेहद खौफनाक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में मुंबई में बांद्रा को बैंडस्टैंड में एक कपल समुद्र के किनारे अपने परिवार के साथ मस्ती करता हुआ नजर आ रहा है। लेकिन इसके बाद जो हुआ उसे देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो रहे हैं।

ऐसा कहा जाता है कि कभी भी आग, हवा और पानी से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए क्योंकि यह जानलेवा साबित हो सकता है। अक्सर कई मामले ऐसे सामने आते रहते हैं, जिसमें लोग सेल्फी के चक्कर में अपनी जान गंवा देते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर यही समझ आता है। इस चौंका देने वाले वीडियो में एक कपल को समुद्र की लहरों में बहते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान बेटी “मम्मी-मम्मी” चीखती रह गई और मां अपनी बेटी के सामने ही समुद्र की लहरों में बह गई।

लहर में बह गई महिला

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें नजर आ रहा है कि एक कपल पत्थर पर बैठा हुआ है और वह समुद्र की लहरों के मजे लेता हुआ नजर आ रहा है। उनकी छोटी सी बच्ची इसका वीडियो बना रही होती है। इस वायरल वीडियो में बच्ची की आवाज साफ साफ सुनाई दे रही है। वीडियो में देख सकते हैं कि समुद्र की लहरें ऊपर उठ रही हैं और पति-पत्नी ने एक दूसरे को पकड़ा हुआ है।

बच्ची वीडियो में कहते हुई सुनाई दे रही है कि वापस आ जाओ। इसके बाद एक तेज लहर आती है और महिला को अपने साथ बहा कर ले जाती है। बच्ची और पिता स्तब्ध होकर देखते रह जाते हैं। वीडियो में “मम्मी-मम्मी…” चीखती बच्ची की कांपती आवाज सुनाई दे रही है। महिला के पहचान 32 साल की ज्योति सोनार के रूप में हुई है। महिला के पति मुंबई के रबाले के गौतम नगर निवासी मुकेश एक निजी फर्म में तकनीशियन के रूप में काम करते हैं।

महिला के पति ने बताया कि उसने पत्नी को बचाने की पूरी कोशिश की। मुकेश ने बताया कि जब एक तेज लहर आई तो हम दोनों का बैलेंस बिगड़ गया और दोनों ही गिर गए। मैंने अपनी पत्नी की साड़ी पकड़ी तो एक शख्स ने मेरा पैर पकड़ लिया। लेकिन ज्योति को बचाया नहीं जा सका। मुकेश ने यह बताया कि मेरी आंखों के सामने समुद्र की तेज लहरें उसे खींच ले गई। मेरे बच्चे वहीं थे। वह मदद के लिए चिल्लाए लेकिन कोई कुछ नहीं कर सका। मैं नहीं जानता कि वह इस घटना से कैसे उबरेंगे। शाम करीब 5:12 बजे पर हुई इस घटना को देखने वाले आस-पास खड़े लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

पिकनिक मनाने गया था परिवार

आपको बता दें कि पुलिस अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची। रविवार देर रात मुंबई फायर ब्रिगेड के तलाशी अभियान के बाद ज्योति का शव बरामद कर लिया गया। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। ज्योति अपने पति मुकेश सोनार और अपनी 12 साल की बेटी और छह व आठ साल के बेटे के साथ हमेशा की तरह पिकनिक मनाने गए थे। यह तय करने के बाद कि वे कहां जाएंगे, परिवार ने उस दिन के लिए मुकेश के एक दोस्त का ऑटो किराए पर लिया। ज्योति ने पूरे परिवार का खाना बनाकर पैक कर लिया।

रविवार को परिवार ने जुहू चौपाटी जाने का फैसला किया था। हालांकि, हाई टाइड के कारण, बीच पर एंट्री बैन थी। जिसके बाद परिवार ने भेलपुरी सेंटर में खाना खाया और बांद्रा की ओर निकल गए। इसी दौरान वे लोग समंदर के किनारे पत्थरों पर खड़े हो गए। इसके बाद ये लोग फोटो लेने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान यह खतरनाक दुर्घटना हुई।

Back to top button