विशेष

एक परिवार में 9 सदस्य, एक ही दिन आता है सबका बर्थडे, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का नाम दुनिया में सिर्फ आतंकवाद की वजह से ही कुख्यात नहीं है। बल्कि यहां पर रहने वाले लोग अक्सर कई ऐसे कारनामे कर देते हैं, जिसकी वजह से वह चर्चा में आ जाते हैं। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं इन दिनों पाकिस्तान की सीमा हैदर काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं लेकिन आज हम आपको इस लेख के माध्यम से पाकिस्तान के लरकाना के एक ऐसे खास परिवार की कहानी बताने जा रहे हैं जिनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है।

जी हां, पाकिस्तान के लरकाना से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इस परिवार की कहानी कुछ ऐसी है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। परिवार के सभी 9 सदस्यों में एक बात समान है और वह यह है कि वह सभी एक ही दिन पैदा हुए थे। जी हां, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में इस परिवार की अनोखी स्टोरी शेयर की है। 9 सदस्य वाला परिवार अपना जन्मदिन एक ही दिन मनाता है।

अब आपको यह जानकर थोड़ी हैरानी जरूर हुई होगी और आप यह भी सोच रहे होंगे कि ऐसे कैसे हो सकता है? लेकिन यह बात बिल्कुल सच है। तो चलिए परिवार की इस अनोखी कहानी के बारे में आपको बताते हैं।

परिवार के सभी 9 सदस्य का एक है जन्मदिन

पाकिस्तान के इस परिवार में नौ लोगों का परिवार है। सबका बर्थडे एक ही तारीख पर पड़ता है। अब आप इसे संयोग कहें या प्लानिंग, पर अपने इस अनोखेपन से उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शुमार हो चुका है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, पाकिस्तान के एक परिवार में सभी लोग 1 अगस्त को पैदा हुए थे। यह सभी अपना जन्मदिन एक साथ ही मनाते हैं। ऐसा बताया गया है कि आमिर अली और उनकी पत्नी खुदेजा और उनके 7 बच्चे एक ही दिन पैदा हुए हैं। इनमें से दो – दो बच्चे जुड़वा हैं। आमिर – अम्बर और अम्मार जुड़वा बेटे हैं। इसके साथ सिंधु नाम की एक लड़की भी है। सभी बच्चों की उम्र 19-30 वर्ष की आयु के बीच है।

1 अगस्त को हुई थी आमिर की शादी

अमीर अली और खुदेजा के लिए अमीर अली और खुदेजा के लिए 1 अगस्त बेहद खास है। दरअसल, इस दिन उनकी शादी की सालगिरह है और इसी दिन पति-पत्नी का बर्थडे भी है। जी हां, 1 अगस्त को ही आमिर और खुदेजा की शादी की सालगिरह होती है। बड़ी बेटी का जन्म ठीक एक साल बाद एक अगस्त को हुआ। बेटी के जन्म को लेकर परिवार में खुशियों का माहौल बना हुआ था कि उनके सालगिरह पर भी घर में बेटी आई है। बता दें कि इन सब बच्चों के जन्म में महिला को कोई भी समस्या नहीं हुई थी। ऐसा बताया गया है कि सब कुछ नॉर्मल था।

वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

भले ही सभी लोग अलग-अलग वर्ष में पैदा हुए हो परंतु महीना और तारीख एक ही थी। माता-पिता से लेकर बच्चों तक का जन्म 1 अगस्त को ही हुआ है। इसलिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में इस परिवार का नाम दर्ज हो चुका है। गौरतलब है कि यह रिकॉर्ड पहले अमेरिकी कमिंस परिवार के पांच बच्चों के नाम था, जिनका जन्म 1952 और 1966 के बीच 20 फरवरी को हुआ था। जब तक पाकिस्तानी परिवार की खोज नहीं हुई, तब तक इस परिवार के नाम ही रिकॉर्ड था।

Back to top button