विशेष

स्टेशन पर मां ने बड़े प्यार से हाथों से बेटे को खिलाया खाना, वीडियो देख लोगों का भर आया दिल

मां के इस रिश्ते को दुनिया में सबसे ज्यादा सम्मान दिया जाता है। मां को प्रेम और त्याग की प्रतिमूर्ति भी माना गया है। इतिहास कई सारी ऐसी घटनाओं के वर्णन से भरा पड़ा हुआ है, जिसमें माताओं ने अपनी संतानों के लिए विभिन्न प्रकार के दुख सहते हुए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया। मां हमसे सबसे ज्यादा प्यार करती है। मां का प्यार बहुत अनमोल होता है। एक मां ही होती है, जो हमेशा बच्चे की भलाई के बारे में सोचती रहती है। ऐसा कहा जाता है कि मां का होना एक बच्चे के लिए शरीर में सांस की तरह है।

मां के प्यार के आगे सब कुछ फीका हो जाता है। अपने बच्चों को किसी भी मुश्किल से बचाने के लिए मां हर तूफान से लड़ने के लिए तैयार रहती है। एक मां ही होती है जो खुद भूखा रह लेते हैं लेकिन अपने बच्चे को भूखा सोने नहीं देती। इसलिए कहा जाता है कि मां हर किसी की जगह ले सकती है लेकिन उनकी जगह जिंदगी में कोई भी नहीं ले सकता है।

मां अपने बच्चों की हमेशा चिंता करती रहती है। मां अपने बच्चों के खाने-पीने पर पूरा ध्यान देती है। बच्चा चाहे कितना भी बड़ा क्यों ना हो जाए, मां अपने हाथ से खाना खिलाने में संकोच नहीं करती। इसी बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा ही भावुक कर देने वाला मां-बेटे का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रेलवे स्टेशन पर बैठी एक मां अपने बेटे को बड़े ही प्यार से अपने हाथों से निवाला खिलाती हुई नजर आ रही है।

मां ने बड़े प्यार से बेटे को खिलाया खाना

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि रेलवे स्टेशन पर बैठी एक मां अपने बेटे को अपने हाथों से निवाला खिलाती हुई नजर आ रही है। वीडियो देखने के बाद साफ पता चल रहा है कि यह दिल छू लेने वाला पल रेलवे स्टेशन का है, जहां पर एक मां और बेटा बैठे हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि बेटे की उम्र तकरीबन 17 से 18 साल की होगी।

वीडियो में देख सकते हैं कि बगल में बैठी मां के हाथों में खाने की थाली है, जिसमें दाल चावल है। सबसे पहले देखने में ऐसा लग रहा है मानो मां खाना खाने ही वाली हो, लेकिन तभी वीडियो में कुछ ऐसा देखने को मिला, जिससे लोगों का दिल भर आया। मां ने बड़े ही प्यार से पहला निवाला अपने बेटे को खिलाया और फिर उन्होंने खुद खाया।

इस वीडियो को किसी व्यक्ति ने ट्रेन के अंदर से बैठकर बनाया है और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। मां का यह प्यार इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत रहा है।

वीडियो पर लोग कर रहे ऐसे कमेंट


इस दिल को छू लेने वाले वीडियो को सोशल मीडिया पर जिंदगी गुलजार है नाम के इंस्टा अकाउंट द्वारा साझा किया गया है। वीडियो शेयर करने के साथ ही कैप्शन में लिखा गया है “एक मां ही है जो खुद से पहले अपने संतान के बारे में सोचती है।” इस वीडियो को देखने के बाद लोग भावुक कर देने वाली प्रतिक्रियाएं देते नजर आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “मां के बाद कोई इस तरह प्यार नहीं करता, इसलिए जिनके पास मां है उनकी वैल्यू करो।”

एक अन्य ने कमेंट में लिखा “बच्चे के पास मां के लिए वक्त नहीं होता और मां के लिए बच्चा उसका पूरा जीवन होता है।” ज्यादातर लोग वीडियो पर कमेंट करते हुए लिख रहे हैं कि “मां जैसा प्यार कोई नहीं कर सकता।” वैसे इस पूरे मामले पर आपका क्या कहना है? कमेंट में बताइए।

Back to top button
?>