राशिफल

Rashifal 14 July: आज इन तीन राशियों की जागेगी किस्मत, करियर को लेकर बेहद फलदायी है आज का दिन

हम आपको शुक्रवार 14 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में आपको बहुत सफलताएं मिल सकती है। आप अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए छिटपुट कदम उठा सकते हैं। मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत होगा। आज आप पुराने अधूरे काम निपटाने का प्रयास करेंगे। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बेहतर है। परिवार के सभी सदस्य एक-दूसरे के प्यार में रहें और एक-दूसरे पर भरोसा करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा। कानूनी मामलों में सावधानी रखें। आपको संतान के करियर में आ रही समस्या के लिए अपने किसी परिजन से मदद मांगनी पड़ सकती है। एकाग्रता में कमी हो सकती है और कुछ काम करने में परेशानियां आ सकती हैं। पार्टनर को आपसे फायदा हो सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकता है। आपके प्रेम में कलह होने की सम्भव है। रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी मिल सकती है। तनाव से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी कसरत प्रणाली में श्वास संबंधी व्यायाम शामिल करना चाहिए। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर काफी सारी समस्याएं हल होगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा और वह इधर-उधर की बातों में ज्यादा ध्यान लगाएंगे। अपने प्रेम सम्बंधो के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दें। धन की स्थिति में सुधार होगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको घरेलू स्तर पर मिला-जुला परिणाम मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। आप पूजा पाठ व धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। रोजगार की दिशा में प्रगति होगी। आपकी अध्ययन व अध्यात्म के प्रति रुचि और बढ़ेगी। वाहन सावधानी से चलाएं। अविवाहित लोगों को शादी या लव प्रपोजल मिल सकता है। लंबे समय से आप जिस अधूरे काम को टाल रहे थे, उसे पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अटके हुए सरकारी काम पूरे हो जाएंगे। पैसे से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे मान सम्मान की प्राप्ति होगी। छात्रों को सफलता प्राप्त करने के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी। बौद्धिक कार्य या साहित्य लेखन जैसी प्रवृत्तियों के लिए समय अनुकूल है। परिवार और कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल वातावरण रहने से मन उदास रहेगा। कृषक वर्ग को खेती में अच्छा लाभ होगा, जिससे उनका मन खुशहाल रहेगा। पूंजी का निवेश सोच समझ कर करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है। तकनीकी कार्यों से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। दूर स्थान की यात्रा फायदेमंद साबित होगी। अपनी बात-चीत की कला से कोई बड़ा एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर लाने में सफल हो सकते हैं। इस बीच अपनी कार्ययोजनाओं को नई दिशा देने का प्रयास करें। बीमारी के कारण दवाखाने में खर्च करना पड़ेगा। क्रोध और वाणी को वश में रखना पड़ेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप सामाजिक रूप से थोड़ा व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक मेलजोल के लिए अच्छा दिन है। जीवन में बहुत अच्छी स्थिति हो जाएगी। आज के दिन आप कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। कुछ निजी मामलो में थोड़ा भावुक हो सकते हैं। प्रेम संबंधों को लेकर मानसिक द्वन्द की स्थिति से जातक गुजर सकते हैं इसलिए सावधानी बनायें रखें। जरूरत की हर चीज उपलब्ध होगी। कुछ नया अवश्य सीखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी से अचानक हुई मुलाकात स्थायी संबंध में बदल सकती है। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की सलाह दी जाती है। अपने घर की शांति बनाए रखने के लिए आपको अपने व्यवहार में नरमी लाने की जरूरत है। पैसों की स्थिति सामान्य रहेगी। कोई ऐसा व्यक्ति जल्द ही मिलेगा जो आपका मार्गदर्शन करेगा। आज आपको प्रापर्टी खरीदने से लाभ मिलेगा। किसी के बहकावे में आकर कोई बड़ा फैसला ना करें, तो बेहतर होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं। दाम्पत्य जीवन में भी तनाव आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी। मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी अच्छी यात्रा होगी और एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। स्वास्थ्य के सभी मामलों पर विशेष ध्यान दें और ध्यान रहे कि निवारण इलाज से बेहतर होता है। आपके शत्रु परास्त्र होंगे। घर में बड़े बुजुर्ग की सेहत अच्छी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कुछ नए अनुभव आपको प्राप्त हो सकते हैं। कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी, जिनके पास पैसे कमाने के बहुत अच्छे विचार होंगे। आर्थिक योजनाएं बनाने की जरूरत है। निजी जीवन की बात करें तो यदि आपकी माता का स्वास्थ्य कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रहा है तो इस समय आपको उनका अधिक ध्यान रखना होगा। आज थोड़ा सहनशील होना पड़ेगा, क्रोध करने से बनते काम बिगड़ सकते हैं। आपको थोड़ा मानसिक परिश्रम करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

बिसनेस में आ रही रुकावटें आज ख़त्म होंगी। आपकी लाइफ में कुछ नया बदलाव हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। आज आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे बल्कि उनको परास्त करने में सफल होंगे। परिवार और मित्रों के साथ बाहर घूमने जाएंगे, उनका अच्छा साथ प्राप्त होगा। किसी भी कार्य में आपको रिस्क लेने की जरूरत नहीं है। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप कम समय में अधिक काम करने में कामयाब हो सकते हैं। अटके हुए मामले घने हो सकते हैं। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। आज खर्चे कुछ कम होंगे। जहां तक बात आपकी सेहत की है तो ज्यादा भागदौड़ के कारण आज आपको काफी थकान महसूस होगी। आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। परिवार की तरफ से आप बेफिक्र रहेंगे। अनावश्यक गलत संगति से दूर रहने का प्रयास करें। जिससे आपको अपने उद्देश्यों की पूर्ति करने में आसानी हो।

आपने Rashifal 14 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button