विशेष

टीचर के रिटायरमेंट पर आंसू नहीं रोक पाए बच्चे, सीने से लिपट फूट-फूटकर रोए, Video कर देगा भावुक

एक विद्यार्थी की जिंदगी में एक शिक्षक ही एक महत्वपूर्ण इंसान होता है, जो अपने ज्ञान, धैर्य, प्यार और देख-भाल से उनकी पूरी जिंदगी को एक मजबूत आकार प्रदान करता है। अपने विद्यार्थियों के बारे में हर एक शिक्षक को यह मालूम होता है कि उसके विद्यार्थी का मन पढ़ाई में कैसे लगेगा। एक शिक्षक हमेशा अपने विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा देने की कोशिश करता है ताकि आगे चलकर विद्यार्थी एक सफल व्यक्ति बन सके। हर एक टीचर का पढ़ाने का अंदाज अलग होता है। कुछ टीचर्स के पढ़ाने का अंदाज ऐसा होता है कि उनका पढ़ाया हुआ पाठ याद रहता है। अगर किसी विद्यार्थी को एक अच्छा टीचर मिल जाए तो उसकी पूरी जिंदगी सेट हो जाती है।

एक शिक्षक ही होता है जो हमें सही और गलत का अंतर समझाता है। हर छात्र की जिंदगी में टीचर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। स्कूल में कुछ टीचर ऐसे होते हैं, जिनका पढ़ाने का अंदाज विद्यार्थियों को बहुत पसंद आता है और विद्यार्थी भी उस टीचर से पढ़ने में काफी रूचि लेते हैं। वहीं जब टीचर्स अगर स्कूल छोड़कर जाने लगे तो छात्र भी भावुक हो जाते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई भावुक हो जा रहा है।

टीचर के रिटायरमेंट पर फूट-फूट कर रोने लगे स्कूल के बच्चे

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद हर किसी की आंखों में आंसू आ गए। इस वीडियो में एक टीचर का ट्रांसफर होने के बाद उनको विदाई दी जा रही है लेकिन उनको विदा कर रहे बच्चे फूट-फूटकर रोते हुए नजर आ रहे हैं। स्कूल के बच्चे अपनी टीचर के स्कूल छोड़कर जाने की वजह से बहुत दुखी हैं। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि एक टीचर और कुछ छात्राएं नजर आ रही हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @soArohic नाम के यूजर ने शेयर किया है।

आरोही ने यह बताया है कि आज उसकी मां का स्कूल में आखिरी दिन था। छात्र और छात्राओं ने टीचर को सबसे खूबसूरत तोहफा दिया। एक छात्रा टीचर के सीने से लगकर फूट-फूट कर रोने लगी। वहीं पास में खड़ी दूसरी छात्राएं भी अपनी आंखों के आंसू पोंछती हुए नजर आईं। मैडम सभी छात्राओं को अलविदा कहते और आखिरी लेसन्स देती हुई दिखीं। इस वीडियो को 1 जुलाई को ट्विटर पर साझा किया गया था, जिसे लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है। वहीं हजारों की संख्या में लोगों ने इस वीडियो को लाइक भी किया है। वीडियो देखने के बाद लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं।

वीडियो हुआ वायरल

वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा “ये छात्र उनसे बहुत प्यार करते हैं।” वहीं एक अन्य ने लिखा है “ये बेशकीमती है।” एक अन्य यूजर ने लिखा “‘ऐसा आजकल देखने को नहीं मिलता। सरकारी स्कूलों में टीचर्स को जो प्यार और सम्मान मिलता है वो आज के प्राइवेट स्कूल्स से कहीं ज़्यादा होता है। डॉक्टर्स और टीचर्स सबसे सेल्फ़लेस प्रोफ़ेशन्स हैं।”

एक सोशल मीडिया यूजर ने अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए लिखा “मैं आज भी अपने टीचर्स का उतना ही सम्मान करता हूं। स्कूल की पढ़ाई खत्म किए हुए 35 साल हो गए लेकिन आज भी मैं अपन क्लासमेट्स के साथ उन दिनों को याद करता हूं।” ऐसे ही लगातार इस वीडियो पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

Back to top button