समाचार

‘तुम भी कहीं ज्योति मौर्या की तरह बेवफा ना हो जाओ’, ये कहकर पति ने छुड़वा दी पत्नी की पढ़ाई

उत्तर प्रदेश में एसडीएम ज्योति मौर्या अपने पति के साथ बेवफाई करने के मामले को लेकर पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों का विषय बनी हुई हैं। ज्योति मौर्या पर उनके पति आलोक मौर्या का आरोप है कि ज्योति ने पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते में धोखा दिया है। ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्या के बीच विवाद का मामला सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा में है। ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या का आरोप है कि उन्होंने शादी के बाद अपनी पत्नी को पढ़ाया, जिससे वह पीसीएस बनीं।

आलोक मौर्या ने अपनी पत्नी के ऊपर यह भी आरोप लगाए हैं कि उच्च पद पर जाने के बाद ज्योति ने रिश्ते से किनारा कर लिया और उनके किसी दूसरे अधिकारी के साथ अफेयर की बात भी कही है। वहीं इस घटना के सामने आने के बाद देश के कई इलाकों से यह खबर निकल कर सामने आ रही है कि कई पतियों ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही अपनी पत्नी को इस डर से वापस बुला लिया कहीं आगे चलकर वह भी ज्योति मौर्या जैसे बेवफा ना हो जाए।

ज्योति मौर्या मामले के बाद पतियों में अजीब घबराहट है। देश के कई इलाकों से यह खबर आए दिन वायरल हो रही है कि पति पत्नियों की पढ़ाई छुड़वा रहे हैं। इसी बीच बिहार से एक खबर निकल कर सामने आ रही है। दरअसल यह मामला बक्सर से सामने आया है, जहां पर एक पति ने एसडीएम ज्योति मौर्या केस का हवाला देकर अपनी पत्नी की पढ़ाई छुड़वा दी।

पति में यह डर बैठ गया कि वह भी उसे यूपी वाली एसडीएम ज्योति मौर्या की तरह धोखा दे देगी। इसी डर की वजह से पति ने अपनी पत्नी की पढ़ाई छुड़वा दी और उसे प्रयागराज से वापस बक्सर बुला लिया। लेकिन पत्नी भी सीधे थाने पहुंच गई और कानून से गुहार लगाई।

बिहार के बक्सर से आया ताजा मामला

दरअसल, यह ताजा मामला बिहार के बक्सर से सामने आया है, जहां पर एक पति ने अपनी पत्नी की पढ़ाई छुड़वा दी। पति के मन में यह डर बैठ गया कि पत्नी उसे भी ज्योति मौर्या की तरह धोखा दे देगी। वहीं पढ़ाई पर रोक के बाद पत्नी ने थाने में गुहार लगाई और पुलिस से कहा कि “मेरे पति को मेरे पढ़ाई के लिए राजी कराएं, मैं ज्योति मौर्या नहीं बनूंगी साहब।” बता दें कि प्रयागराज में बीपीएससी की तैयारी कर रही बक्सर के चौगाई निवासी खुशबू को उसके पति पिंटू कुमार सिंह ने वापस बुला लिया।

पति पिंटू ने पत्नी खुशबू को पढ़ाई के लिए रुपए देने से इनकार कर दिया। खुशबू ने कहा कि उसने अपने पति को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह उसकी बात सुनने को तैयार नहीं हैं। जब पति ने उनकी बात नहीं सुनी तो मजबूर होकर खुशबू मुरार थाने पहुंची और पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। खुशबू ने कहा कि मेरे पति ने मुझे पढ़ाने से इस वजह से इंकार कर दिया कि तुम भी कहीं ज्योति मौर्या की तरह बेवफा ना हो जाओ। खुशबू ने कहा कि “मैं इलाहाबाद में रहकर पढ़ाई करती थी लेकिन मेरे पति ने मुझे रुपए देने से इनकार कर दिया है। हर कोई ज्योति मौर्या नहीं हो सकता, इसलिए मैं थाने पर आई हूं।”

साल 2010 में हुई थी पिंटू-खुशबू की शादी

मिली जानकारी के अनुसार, मुरार थाना क्षेत्र के चौगाई गांव निवासी पिंटू कुमार सिंह की शादी साल 2010 में खुशबू के साथ हुई थी। खुशबू बीपीएससी की तैयारी कर अफसर बनना चाहती थी। इसलिए पिंटू अपनी पत्नी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रखकर बीपीएससी की तैयारी करा रहा था। लेकिन जैसे ही ज्योति मौर्या मामले का वीडियो वायरल हुआ तो पिंटू पर भी इसका असर पड़ा और पिंटू ने अपनी पत्नी को वापस बुला लिया।

पति पिंटू ने कहा कि “मैं एसडीएम ज्योति मौर्या केस से काफी आहत हूं। मैं अपनी पूरी ताकत के साथ अपनी पत्नी को पढ़ा रहा था लेकिन अब मैं अपनी पत्नी को पढ़ाने में सक्षम नहीं हूं। पत्नी को पढ़ना है तो पढ़े, लेकिन मैं पैसा नहीं दे सकता हूं।”

जानिए क्या है एसडीएम ज्योति मौर्या केस?

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बरेली के सेमेखेड़ा स्थित शुगर मिल में जीएम के पद पर तैनात ज्योति मौर्या और प्रतापगढ़ में पंचायती राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी आलोक मौर्या के बीच विवाद की खबर सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा का विषय बनी हुई है। ज्योति मौर्या ने अपने पति आलोक मौर्या और उनके परिवार पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है। वहीं आलोक मौर्या का आरोप है कि पत्नी अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रच रही है।

आलोक मौर्य ने बताया कि साल 2010 में उसकी शादी वाराणसी की रहने वाली ज्योति मौर्या के साथ हुई थी। उन्होंने शादी के बाद अपनी पत्नी को पढ़ाया। जिससे वह यूपीपीएससी में चयनित होकर अधिकारी बनीं। लेकिन उसने धोखा दे दिया। पीड़ित पति का आरोप है कि करीब 10 सालों तक उनकी शादी सहित चल रही थी लेकिन कुछ साल पहले उसकी पत्नी पीसीएस अफसर मनीष दुबे के संपर्क में आईं और फिर उससे दूर होती चली गईं। पति आलोक ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ज्योति के मनीष दुबे संग रिश्ते बन चुके हैं। वहीं ज्योति मौर्या लगातार लग रहे सभी आरोपों से इंकार कर रही हैं।

Back to top button