विशेष

दादा-दादी से गिफ्ट में मिली साइकिल तो खुशी से झूम उठा पोता, वीडियो देख लोग हो गए भावुक

आप सभी को बचपन में साइकिल चलाना तो याद ही होगा? जब हम छोटे थे तो हमारा एक ही सपना हुआ करता था कि काश मुझे साइकिल चलानी आती और मेरे पास साइकिल होती। बचपन में हमारे जब भी किसी दोस्त के पास साइकिल होती थी तो वह अपने दोस्तों में अलग ही पहचाने लिए घूमता था और हमारी भी इच्छा होती थी कि हमें भी साइकिल मिल जाए। ऐसे में जब हमें साइकिल मिलती थी, तो हमारी खुशी का ठिकाना नहीं रहता था। ऐसा लगता था मानो पूरी दुनिया कदमों में है। हवा से बातें करते बस चले जा रहे हैं, कोई रोकने वाला नहीं, कोई टोकने वाला नहीं।

जब बचपन में हमें साइकिल मिली थी, तो हम ना जाने कितना खुश हुए थे। इसी बीच आज फिर से वही खुशी एक मासूम बच्चे के चेहरे पर देखने को मिली है। दरअसल, इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। अगर आप इस वीडियो को देखेंगे, तो आप भी बचपन की खूबसूरत यादों में खो जाएंगे। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दादा-दादी अपने पोते को सरप्राइस में साइकिल देते हैं। गिफ्ट में मिली साइकिल देखकर बच्चे की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

दादा-दादी ने पोते को गिफ्ट की साइकिल

दादा-दादी और पोते-पोतियों का रिश्ता बेहद अलग होता है। उनसे सीखी हुई बातें ताउम्र याद रहती हैं। दुनियाभर का प्यार एक तरफ़ और दादा-दादी से मिलने वाला प्यार एक तरफ़। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें देखा जा सकता है कि एक बच्चे को दादा-दादी से गिफ्ट में साइकिल मिली। वीडियो में देखा जा सकता है कि दादू बच्चे को गोद में उठाए साइकिल के पास लेकर आते हैं। इस दौरान मासूम बच्चे की आंखों पर पट्टी बंधी होती है। बच्चे ने जब आंखों से रुमाल हटा कर देखा कि सामने साइकिल खड़ी है तो उसे यकीन ही नहीं हुआ और वह भागकर दादाजी की गोद में चढ़ गया।

इस वायरल वीडियो में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि बच्चे को यकीन ही नहीं हो रहा है कि उसे साइकिल मिली है। वह अपनी खुशी को जाहिर ही नहीं कर पा रहा था। साइकिल को देखते ही बचा खुशी से अपने दादा से लिपट जाता है। बच्चे की यह खुशी दादा-दादी की खुशी को दोगुना कर देती है। इस वीडियो को देखने के बाद तमाम लोग भावुक हो गए और अपने बचपन की याद करने लगे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों के चेहरे पर भी खुशी की लहर दौड़ गई है।

कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कई किस्से शेयर किए। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो


दरअसल, इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर “जिंदगी गुलजार है” नाम के पेज पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को 3 जुलाई को पोस्ट किया गया था। वीडियो को शेयर करने के साथ ही कैप्शन में लिखा गया “बचपन में साइकिल मिलने की अलग ही खुशी थी।” इस वीडियो को लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है और 98 हजार से भी ज्यादा इस वीडियो को लाइक मिल चुके हैं।

एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा “दादा-दादी का प्यार।” एक अन्य यूजर ने लिखा “भगवान हमें इतना देना कि जिस तरह से हमारे माता-पिता ने हमें खुश रखा है, हम भी उनको उससे ज्यादा खुश रखें बस।” कुछ लोगों ने लिखा कि बस यही खुशी कहीं खो गई है…।”

Back to top button