राशिफल

Rashifal 13 June: आज इन 6 राशियों के लिए बन रहे हैं धन लाभ के योग, रोजगार के अवसर भी मिलेंगे

हम आपको मंगलवार 13 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

वेतनभोगी लोगों को आज अपने काम का अच्छा फल मिलेगा और अपने सहयोगियों से सराहना मिलेगी। युवाओं को कामों में रुकावट का सामना करना पड़ सकता है, आगे बढ़ने पर रुकवटें तो आती ही रहती हैं, इनका मुकाबला करिए। सफर के लिए समय अच्छा नहीं है, अत: यात्रा ना करें। भाग्य से ज्यादा अपने कर्म पर भरोसा करने की आवश्यकता है। पारिवारिक परेशानियों को लेकर आपको थोड़ा सजग रहना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। बिजनेस या नौकरी में पुरानी गलती को लेकर आपके मन में भय बना रह सकता है। पुराने रोग फिर से उभर कर सामने आ सकते हैं, इसलिए अनदेखी न करें और पुराने रोगों से संबंधित परहेज करते रहें। मन में विराजमान निराशा को त्याग दें। किसी के पारिवारिक मामले में हस्तक्षेप न करें अन्यथा आपको बदले में तनाव मिला सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपकी राशि में धन लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। अचानक आपको धन लाभ हो सकते हैं। पैसा खर्च करते समय सावधानी बरतें। दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए दिन उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना होगा, लेकिन आप इससे बाहर निकलने में सफल होंगे। जीवनसाथी के साथ चली आ रही परेशानी दूर होगी। दांपत्य जीवन में निकटता रहेगी।

hanuman ji

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके अपने पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी। प्रॉपर्टी से संबंधित व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे वहीं दूसरे व्यापारियों को व्यापार के लिहाज से छोटी-छोटी यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। आप अनावश्यक खर्चों से आप दु:खी भी हो सकते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों को जनसेवा पर अधिक ध्यान देना चाहिए। कार्यक्षेत्र में आपको उच्च अधिकारियों की कृपा से किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज सितारे सिंह राशि वालों के साथ हैं। आपको छोटी-छोटी चीजों में प्रसन्नता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से दबाव बना सकते हैं। संयम से काम लें। व्यावसायिक दृष्टि से समय अनुकूल है। बिना सोचे समझे पूंजी निवेश न करें। ज्यादा परेशान हों। परिवार के किसी सदस्य से आपको शुभ समाचार प्राप्त होगा। नौकरी में यदि बदलाव का विचार बना रहे हैं तो सैलरी को वरीयता दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन कुछ चुनौतीपूर्ण रहेगा। घर परिवार में सबके साथ आपसी सामंजस्य बेहतर बनाए रखने का प्रयास आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलाएं। आज का दिन कोई नया कार्य शुरू करने से बचें। विद्यार्थियों का किसी प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता न मिलने से मन में तनाव रह सकता है। यदि कोई आपके पास आर्थिक मदद के लिए आता है तो उसे निराश न करें। पारिवारिक संबंधों में प्रेम बढ़ेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज भाई-बुंधओं और बड़ों की राय से आगे बढ़ें। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। आपका व्यापार एवं स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपको अपनी संतान का पूरा सहयोग मिलेगा। आज के दिन अत्यधिक सोच का शिकार ना बनें। मान-सम्मान मिलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। आज आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर कर सकते है। आपको अपने समय का सदुपयोग करना होगा, तभी आप किसी कार्य को सफल कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरीपेशा लोगों को लाभ मिलने की उम्मीद है। छात्रों और खिलाड़ियों के लिए सबसे अच्छा समय चल रहा है। छात्रों और खिलाड़ियों को अपने करियर के लिए एक बहुत अच्छी खेल की दुनिया से लाभ होगा और उस मैच को जीतने की उनकी संभावना बहुत अधिक है। बड़े बुज़र्गों की सेवा करना व उनके साथ बिताये पल आपको मन की शांति प्रदान करेंगे। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी नौकरी या व्यवसाय में आपकी प्रतिष्ठा और स्थिति ऊँची रहेगी। परिवार में अच्छे कार्यों की संभावना है। भाई-बहनों के लिए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। भाई-बहन के सुख में वृद्धि होने की संभावना है। व्यापार के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्य के प्रति सचेत व सजग रहने की आवश्यकता है। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। कोई बड़ी समस्या का हल निकलेगा। जीवनसाथी के साथ चली आ रही परेशानी दूर होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। छात्र सफल रहेंगे। आज यात्रा कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता हो सकती है। चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है। व्यर्थ के विवादों में पड़ने से बचें।

Hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी। किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता प्राप्त करेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। अपने कर्म पर भरोसा करना तथा सुनियोजित तरीके से काम को करना बेहतर फलदायक हो सकता है। आपको दिनभर लाभ के अवसर मिलते रहेंगे,जिससे आपके धन कोष में भी वृद्धि होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

सोचे हुए पुराने काम आज से शुरू हो सकते हैं। आज अपने पार्टनर को कुछ ज्यादा समय दे अन्यथा वे नाराज़ हो सकते हैं। इसलिये बात बिगड़ने से पहले ही उसे संभाल लें और उनके लिए कुछ नया करने का प्रयास करें। पारिवारिक जीवन का आनन्द मिलेगा। आप मानसिक तनाव की चपेट में रह सकते हैं। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात होगी। किसी को दिए हुए रुपए आपको वापस मिलेंगे।

आपने Rashifal 13 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>