राशिफल

Rashifal 24 May: आज 6 राशियो की जीविका के क्षेत्र में होगी प्रगति, परिवार में सुख-शांति रहेगी

हम आपको बुधवार 24 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 May 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पुराने लोगों से रिश्तों में सुधार होगा, जिससे बड़ी सफलता भी मिल सकती है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साहित रहेगा। कारोबार में नई योजनाओं की शुरुआत हो सकती है। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन शुभ है। इस राशि के व्यापारियों को आज तरक्की के नए मौके मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके वित्त के संदर्भ में आपके लिए कुछ सुनहरे अवसर लेकर आएगा। यदि आप साझेदारी में किसी व्यापार को कर रहे हैं, तो आपको उसमें अपने साथी की बातों पर विश्वास करना होगा, तभी आप किसी निर्णय पर पहुंचेंगे। आप ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने के बजाए अपनी पैसों की स्थिति में एक स्थिरता लाने की कोशिश करें। विशाल मौद्रिक लाभ आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। भाई-बहनों के बीच मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। घरेलू खर्चे बढ़ सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज धन लाभ होने के योग आपके लिए बन रहे हैं। निजी और व्यवसायी जीवन में आज ताल-मेल बिठाने में कुछ कठिनाई हो सकती है। भौतिक सुख सुविधाओं में भी आज वृद्धि होगी, लेकिन अविवाहित जातकों के जीवन में आपको खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। अपने कार्यक्षेत्र में आज आपको एक नई शुरुआत का संकेत भी मिल सकता है। कई तरह के रोचक विचार और योजनाएँ बन सकती है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। घर परिवार में विवाद पैदा हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सुबह से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। मित्रों तथा सगे- सम्बंधियों के साथ मिलकर उत्तम भोजन का आनंद लेंगे। किसी काम के अनुरूप परिणाम ना मिलने से तनाव ना लें बल्कि धैर्य बनाकर रखना ही उचित है। निकट भविष्य में आपको अपने इस मेहनत के उचित प्रणाम अवश्य हासिल होंगे। वैवाहिक जीवन के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण होने का अनुमान है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। कोई काम किसी पर पूरी तरह से डिपेंड होकर न करें, तो ही अच्छा है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शारीरिक और मानसिक रूप से आप ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आज कोई अच्छी डील हाथ लग सकती है। कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी। किसी भी स्थिति में खुद को तनावग्रस्त ना होने दें। इस राशि के जो लोग विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उन्हें किसी नयी खोज में बड़ी सफलता मिल सकती है। संतान की ओर से आपको अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। आपके अटके हुए कार्यों के बन जाने से आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको भाई बंधुओं से प्रेम तथा सहयोग मिलेगा। आज आप बचत पर ध्यान दे पाएंगे। यदि आप इसी तरह पैसों के मामले में समझदारी से काम लेंगे तो आपका भविष्य सुरक्षित होगा और आपकी सारी आर्थिक परेशानियां भी दूर होगी। उन बदलावों पर विचार करें, जिन्हें आप किसी से प्यार करने के लिए करना चाहते हैं। व्यापार में मनचाहे परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। इस राशि के जो लोग सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें तरक्की के नये अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको सावधान रहने की जरूरत है। व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी। खुद को शांत बनाये रखें। कई तरह के अनुभव आपको मिल सकते हैं। आप व्यावसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं। मन की बात कह देने से दुविधा दूर होगी। घर के लोग आपको भरपूर प्यार देंगे। कार्यक्षेत्र में लाभ होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है। अपने नियंत्रण के प्रयासों के बावजूद अपने खर्च को लेकर परेशान रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दूसरों की सफलता से अपने अंदर हीन भावना न आने दें। व्यापार से जुड़े लोगों को किसी नए व्यवसायिक प्रस्ताव पर काम करने का मौका मिल सकता है। जल्द ही आपका कारोबार एक नई दिशा में आगे बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपको एक अलग पहचान मिलेगी। आप अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें और सदा धैर्य बनाकर रखने का प्रयास करते रहें। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं। संतान के तरफ से कोई सुखद समाचार मिलने से परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज दोस्त आपसे किसी काम के लिए मदद मांग सकते हैं। आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और विशेषकर आंखों में तकलीफ हो सकती है। आपको धन संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। घर में बदलाव की संभावना है, नया मकान खरीदने के लिए जो लोग प्रयासरत हैं उन्हें कामयाबी मिल सकती है। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी। दिन भर आप काफी सुस्ती महसूस करते रहेंगे। घर से बाहर जाते समय माता-पिता का आशीर्वाद लेकर जाएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके लिए थोड़ा परेशानी देने वाला रहेगा। दफ्तर में आपको अच्छी खबर मिल सकती है। आपको आपके मन प्रसन्न प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका दिया जा सकता है या फिर आपको मनचाहा ट्रांसफर मिल सकता है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। कुछ समय अपने आराम और सुकून के लिए भी जरूर निकालें। अत्यधिक काम और थकान का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने नौकरी या धंधे के क्षेत्र में कोई बड़ी सफलता मिलेगी। इसकी सूचना आपको दोपहर तक मिल जानी चाहिए। आर्थिक मामलों के लिए दिन शुभ है। व्यावसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है और जिसके कारण आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। इस समय अपने विचारों को सकारात्मक बनाना अति आवश्यक है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज घर परिवार की खुशियाँ और सुख समृद्धि का ध्यान रखेंगे। जल्दबाजी में आपको कोई भी कदम उठाने से बचने की सलाह दी जाती है। कामकाज के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर साबित हो सकता है। शारीरिक रूप से आप तरोताजा महसूस करेंगे। अगर आप नई प्रॉपर्टी लेने के लिए सोच रहे हैं तो आज का दिन सही नहीं है। नए व्यवसायिक संपर्क बनेंगे। जो कि फायदेमंद साबित होंगे। अपने काम की क्वालिटी को और बेहतर करने से ऑर्डर भी ज्यादा मिलेंगे।

आपने Rashifal 24 May 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 May 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 May 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button