विशेष

अनोखी शादी: राजस्थान के युवक ने दो बहनों से शादी की; वजह जानकर सब कर रहे हैं तारीफ़

राजस्थान में, दो बहनों ने एक ही व्यक्ति से शादी की। इस रिश्ते के बारे में सबको जानने की जिज्ञासा हो रही है। इस शादी में तीनों पक्षों ने अपनी सहमति दी है।

रिपोर्ट के अनुसार शादी राजस्थान के टोंक जिले के उनियारा के मोरझला गांव में हुई। दुल्हा हरि ओम मीणा ने अपनी स्नातक पूरी कर ली है। दोनों दुल्हन बहन हैं। एक ने उर्दू में मास्टर्स की डिग्री पूरी की है जबकि दूसरी ने केवल आठवीं कक्षा तक की पढ़ाई की है।

सिंद्दा निवासी बाबूलाल मीणा की बड़ी बेटी कांता को पहले हरि ओम ने शादी का प्रस्ताव दिया, लेकिन कांता ने एक शर्त लगाई। कांता ने दुल्हन के परिवार को बताया कि सुमन, उसकी छोटी बहन, मानसिक रूप से अस्थिर है और हमेशा उसके साथ रहती है। वही उसकी देखभाल करती है। इस स्थिति में वह उसके साथ रहेगी और पति को छोटी बहन सुमन से शादी करनी होगी। परिवार ने कांता की इस शर्त को स्वीकार किया।

हरि ओम ने 5 मई को दोनों बहनों से सही शादी रिवाज़ के अनुसार शादी की है। स्नातक पास हरि ओम और एमए पास कांता दोनों प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। हरि ओम कहते हैं कि वह दोनों बहनों के साथ खुश हैं। “मैं कोशिश करूंगा कि इस शादी में वे खुश रहें।”

हरिओम मीणा के मुताबिक, अगर उसके साथ शादी सुमन संग नहीं हुई होती तो सुमन अपनी हालत के वजह से कभी भी पति नहीं ढूंढ़ सकती थी । कांता के दर्द को समझते हुए, ससुराल और दूल्हे ने इसे मान्यता दी और सुमन से शादी करने की सहमति दी।

Back to top button