राजनीति

मुझे पिछले 5 साल में हुए घटनाओं को खुलासा करना नहीं है…”: डीके शिवकुमार

बेंगलुरु (कर्नाटक) [इंडिया], 15 मई : कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री के चयन के रस्सापेली के बिच, सोमवार को डीके शिवकुमार ने कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई के मुखिया के रूप में उनके साथ कांग्रेस ने 135 सीटें जीती हैं और वे पांच सालों में क्या हुआ है वह बताना नहीं चाहते।

“आज मेरा जन्मदिन है, मैं अपने परिवार से मिलूंगा। इसके बाद, मैं दिल्ली के लिए रवाना हो जाऊंगा। मेरे नेतृत्व में हमारे पास 135 विधायक हैं, सब एक आवाज़ में कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री नियुक्ति का मुद्दा पार्टी की हाई कमांड के हाथ में छोड़ दिया जाना चाहिए। मेरा लक्ष्य कर्नाटक को जीतना था और मैंने वह कर दिया,” शिवकुमार ने पत्रकारों को बताया।

“कांग्रेस उच्चाधिकार ने सिद्धारमैया और मुझे दिल्ली बुलाया था। सोनिया गांधी और खर्गे ने मुझे अध्यक्ष का पद दिया था। जब हमारे विधायक हमारी पार्टी छोड़कर चले गए और हमारी सरकार गई, तब भी मैंने उम्मीद नहीं खोई। इन पांच सालों में क्या क्या हुआ मैं कुछ भी नहीं बताना चाहता। मैं विश्वास रखता हूँ कि एक अकेला व्यक्ति साहस के साथ बहुमत बन जाता है। जब हमारे सभी विधायक पार्टी छोड़ गए (2019 में JDS-कांग्रेस सरकार), तब मैंने हार नहीं मानी,” ।
शिवकुमार ने सोमवार को बेंगलुरु के पास एक फार्महाउस में अपने समर्थकों के साथ एक बैठक की।

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, जो पद के लिए दूसरे दावेदार हैं, दिल्ली पहुंच गए हैं। सुशील कुमार शिंदे, दीपक बावरिया और जितेंद्र सिंह – इन तीनों केंद्रीय निरीक्षकों का दल भी दिल्ली पहुंच चूका है। वे पार्टी के विधायकों के साथ अपनी चर्चा की रिपोर्ट पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खर्गे को पेश करेंगे।

हाल ही में चुने गए कांग्रेस के विधायकों ने एक प्रस्ताव को मंजूरी दी, जिसके अनुसार खरगे को कर्नाटक के कांग्रेस पार्टी के नेता को चुनने करने का अधिकार दिया गया है । कांग्रेस ने कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा में 135 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया है जब की भाजपा सिर्फ 66 सीटें जीत पाई है

Back to top button