राजनीति

रोज़गार मेला के तहत, प्रधानमंत्री मोदी ने 71,000 नएभर्तीयों को नियुक्ति पत्र वितरित किया

रोज़गार मेला के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 71,000 नए भर्तीयों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से कर्मचारियों के साथ भी बातचीत की।

रोज़गार मेला देशभर में 45 स्थानों पर आयोजित किया गया। यह भर्ती केंद्र सरकारी विभागों के साथ-साथ इस पहल का समर्थन करने वाले राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेशों में भी हो रही है।

देशभर से चयनित नए भर्तीयों को ग्रामीण डाक सेवक, पोस्ट का निरीक्षक, वाणिज्यिक-तथा-टिकट क्लर्क, कनिष्ठ लिपिक-कम-टंकक, कनिष्ठ लेखा क्लर्क, ट्रैक मेंटेनर, सहायक खंड अधिकारी, लोअर डिवीजन क्लर्क, उप खंड अधिकारी, कर सहायक, प्रधानाचार्य, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक, सहायक न्यायाधीश, सहायक प्रोफ़ेसर, आदि जैसी विभिन्न पदों पर शामिल होंगे।

सरकारी स्रोतों के मुताबिक, रोज़गार मेला नौकरी पीढ़ी को रोजगार देने की प्राथमिक प्रतिबद्धता की पूर्ति की ओर एक कदम है। रोज़गार मेला के द्वारा रोजगार उत्पादन में और युवाओं के लिए राष्ट्रीय विकास में उनकी सशक्तिकरण और भागीदारी के लिए विशेष अवसर प्रदान किया जाएगा।

नई नियुक्त कर्मचारियों के लिए एक ऑनलाइन प्रवेश पाठ्यक्रम “कर्मयोगी प्रारंभ” के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का भी अवसर मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में नई नियुक्तियों के लिए लागू होता है।

Back to top button