बॉलीवुड

‘द केरल स्टोरी’ के समर्थन में अनुराग कश्यप, कहा- बैन करना गलत, मैं मरते दम तक रक्षा करुंगा

अभिनेत्री अदा शर्मा की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है. जैसा प्यार और समर्थन साल 2022 में आई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मिला था. वैसा ही कुछ ‘द केरल स्टोरी’ के साथ भी हो रहा है. इस कम बजट और बिना किसी बड़ी स्टारकास्ट वली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई बेहतरीन फिल्मों को पछाड़ दिया है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने पहले दिन करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये कमाई की थी. लेकिन फिर फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई हुई थी और फिल्म ब्लॉकबस्टर भी साबित हुई. जबकि अब ‘द केरल स्टोरी’ भी यही कारनामा दोहरा रही है. फिल्म ने पांच दिनों में ही बॉक्स ऑफिस से 56 करोड़ रुपये से अधिक बटोर लिए थे. वहीं 7 दिनों में फिल्म की कमाई 81 करोड़ रुपये से अधिक हो चुकी है.

फिल्म का निर्देशन किया है सुदीप्तो सेन ने. वहीं इसके निर्माता है विपुल शाह. अदा शर्मा इस फिल्म में अहम रोल में है. उनका साथ योगिता बिहानी, सिद्धि इदनानी और सोनिया बलानी भी दे रही है. फिल्म को दर्शकों का भरपूर समर्थन मिल रहा है. फिल्म 5 मई को देशभर में 1300 स्क्रीन पर रिलीज हुई थी.

कथित तौर पर फिल्म की कहानी केरल से किडनैप की गई 32 हजार हिंदू लड़कियों की है जिन्हे बाद में मुस्लिम बनाकर उन्हें आतंकी संगठनों के हवाले कर दिया था. फिल्म रिलीज के पहले से ही विवादों में है. फिल्म को लेकर कुछ लोगों ने अदालत का दरवाजा भी खटखटाया था. इसके बैन की मांग भी की गई लेकिन अदालत से फिल्म को हरी झंडी मिल गई.

फिल्म का विरोध और समर्थन दोनों किया जा रह है. फिल्म मध्यप्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में टैक्स फ्री कर दी गई है. वहीं तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और केरल जैसे राज्यों ने फिल्म को बैन कर दिया है. लेकिन विरोध के बावजूद फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई इसके विरोधियों के मुंह पर जोरदार तमाचा है.

फिल्म का विरोध करना और इसे बैन की मांग करना कंगना रनौत और शबाना आजमी जैसी फ़िल्मी हस्तियों ने गलत माना है. उन्होंने इस फिल्म का समर्थन किया है. वहीं अब फिल्म को बैन करने की मांग को फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने भी गलत माना है.

अनुराग ने हाल ही में एक ट्वीट करते हुए फिल्म का समर्थन किया है और इसके बैन पर नाराजगी जताई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”आप फिल्म से सहमत हैं या नहीं, यह प्रोपेगेंडा हो, काउंटर प्रोपेगेंडा हो, आपत्तिजनक हो या नहीं, इस पर बैन लगाना गलत है”.


अनुराग कश्यप ने फ्रांसीसी लेखक वोल्टेयर की कही बात के माध्यम से अपने दिल की बात रखी. उन्होंने लिखा है कि, ”आपने जो कुछ कहा है मैं उन बातों से सहमत नहीं हूं, लेकिन आपके कहने के अधिकार की मैं मरते दम तक रक्षा करूंगा”.

7 दिनों में कमाए 81 करोड़, ब्लॉकबस्टर हुई ‘द केरल स्टोरी’


‘द केरल स्टोरी’ की पहले दिन की कमाई 8.03 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 11.22 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 16.40 करोड़ रुपये, चौथे दिन 10.07 करोड़ रुपये, पांचवे दिन 11.14 करोड़ रुपये, छठे दिन 12 करोड़ रुपये और सातवे दिन 12.50 करोड़ रुपये रही. फिल्म की कुल कमाई 81 करोड़ रुपये से अधिक हो चुकी है.

Back to top button