Viral

Video: भीख मांग रहे बच्चे संग महिला ने किया ऐसा बर्ताव, बीच सड़क किया खूब प्यार, हैरान हुए लोग

अक्सर जब हम सड़क पर निकलते है तो चौराहों पर कोई गरीब महिला या कोई गरीब बच्चा भीख मांगने के लिए आ जाता है. काई लोग दयावान होते है तो उनकी पैसे या खाने से मदद कर देते है. वहीं कई लोग कोई प्रतिक्रिया नहीं देते है. अधिकतर लोग इन असहाय लोगों की मदद से बचते हुए नजर आते है.

ट्रैफिक सिग्नल पर रुकने के दौरान अक्सर आप और हम कभी न कभी तो ऐसे असहाय और गरीब लोगों से जरूर टकराते है. कई लोगों को इन लोगों पर तरस आ जाता है. कई लोग पैसे देकर उनकी मदद कर देते है. कई लोग खाना या अन्य कोई चीज दे देते है. वहीं कई लोग उन्हें नजरअंदाज करके आगे बढ़ जाते है.

फिलहाल सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी सुर्खियां बटोर रहा है जिसने हर किसी का दिल जीत लिया है. ट्विटर पर एक यूजर ने कुछ दिनों पहले एक वीडियो पोस्ट किया था. इस वीडियो में एक गरीब बच्चे के साथ मोटरसाइकिल पर बैठी महिला जैसा व्यवहार कर रही है उसने हर किसी का दिल जीत लिया है.

एक ट्विटर यूजर ने 2 मई को एक वीडियो पोस्ट किया था. 42 सेकेण्ड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. वीडियो पोस्ट करते हुए यूजर ने ट्वीट में लिखा है कि, ”नमस्ते रानी, तुमने इसे गिरा दिया”. इस वीडियो को ट्विटर पर 55 लाख से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके है.

42 सेकेण्ड के वीडियो की शुरुआत में आप देख सकते है कि एक महिला दोपहिया वाहन पर पीछे बैठे हुई होती है. उसकी गाड़ी ट्रैफिक सिंगल पर रुकी हुई होती है. तब ही उसके पास एक बच्चा आता है. महिला बड़े प्यार से बच्चे के गाल खींचती है. इसके बाद उसके सिर में कुछ देखने लगती है.

बच्चा इस दौरान अर्द्धनग्न रहता है. उसने ऊपर कुछ भी नहीं पहना होता है. महिला उसे काफी प्यार देती है और वो भी खूब गदगद हो जाता है. वहीं इस वीडियो ने ट्विटर यूजर्स को भी गदगद कर दिया है. महिला इस गरीब बच्चे को ऐसे प्यार कर रही है जैसे मानो वो उसी का बच्चा हो.

इतना लाड प्यार और दुलार मिलने के बाद बच्चा भी काफी खुश हो जाता है. फिर वो जाने लगता है तो महिला उससे कुछ कहने लगती है. बच्चा महिला के पास भीख मांगने के लिए पहुंचता है. लेकिन बदले में उसे जो प्यार और दुलार मिलता है वो उसे रोज मिलने वाले हर भीख से बड़ा और कीमती है.

महिला बच्चे को अपने पर्स से निकालकर कुछ रुपये भी देती है. बच्चा प्यार और पैसे पाकर बेहद खुश हो जाता है. यह पूरा नजारा सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया. इसके बाद यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया. लोग महिला की काफी तारीफें कर रहे हैं और इन पलों को देहकर भावुक भी हो रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा कि, ”बच्चों को स्कूल में होना चाहिए. सड़कों के आस-पास भीख मांगते हुए नहीं”. एक ने लिखा कि, ”वे इसे अपने खाली समय में करते हैं, वे स्कूल जाते हैं और अपने परिवार को जो भी तरीके से मदद करते हैं”. एक यूजर ने कमेंट किया कि, ”यह किसी को यह बताने का एक अच्छा तरीका है कि उन्होंने कुछ विशेष छोड़ दिया”.

Back to top button