बॉलीवुड

जब कैंसर की जंग जीतने के बाद भी हार गए ‘पीके’ के साईं, छोटे-छोटे किरदार से मिली थी बड़ी पहचान

फिल्मी दुनिया से जुड़े ऐसे कई कलाकार है जिन्होंने कैंसर की जंग जीती है। इसमें मनीषा कोइराला से लेकर पॉपुलर एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे और अनुराग बसु जैसे कई बड़े सेलेब्स का नाम शामिल है. हालांकि कुछ ऐसे भी सेलेब्स है जो कैंसर की जंग जीत नहीं पाए और कुछ दिनों में ही इस दुनिया को अलविदा कह गए।

sai gundewar

इनमें से एक आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ में काम कर चुके मशहूर अभिनेता गुंडेवर है जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया, लेकिन साल 2020 में इस दुनिया को अलविदा कह गए। आज हम आपको बताएंगे साईं के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी अनसुनी बातें जिन्हें कम ही लोग जानते हैं।

छोटे किरदारों से मिली बड़ी पहचान

बता दें, साई गुंडेवार का जन्म महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ। जब वह छोटे थे तभी से उन्हें एक्टिंग का शौक था। ऐसे में बचपन से ही वह हाई स्कूल और कॉलेज के समय से नाटकों में भाग लेने लगे थे। रिपोर्ट की माने तो साई ने आस्ट्रेलिया से पढ़ाई की, इसी के साथ साथ उन्होंने लांस एजेंलिस से एक्टिंग कोर्स किया।

sai gundewar

इसके बाद साल 2007 में वह निकल पड़े अपने एक्टिंग के सफर पर। साई को सबसे पहले एमटीवी स्प्लिट्जविला सीजन 4 में देखा गया। इस शो में वह फ़ाइनल तह पहुंचे थे। इसके बाद वह ‘आई मी और मैं’, ‘बाजार’, ‘डेविड’ और ‘युवराज’ फिल्मों में नजर आए जिनमें उनकी किरदारों को खूब पसंद किया गया। ख़ास बात ये हैं कि, साईं ने बहुत ही छोटे छोटे किरदार निभाए लेकिन इन किरदारों से उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी और दर्शकों के बीच अपनी एक ख़ास पहचान बनाने में कामयाब रहे।

कैंसर से लड़ी जंग, लेकिन हार गए

sai gundewar

इसी बीच अभिनेता पर कैंसर हावी हो गया जिसके इलाज के लिए वह अमेरिका के लॉस एंजेलिस में पहुंचे जहां पर उनका इलाज चला। रिपोर्ट की माने तो इस दौरान अभिनेता ठीक भी हो गए थे। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी साझा की थी। उन्होंने एक पोस्ट साझा करते हुए कहा था कि, “दोस्तों.. मुझे नहीं पता कितने लोग हैं जानते हैं लेकिन भगवान की कृपा और मेडिकल हेल्प की मदद से मैं कैंसर से भर पाने में कामयाब रहा. मैं मरा नहीं हूं.. सच में कुछ लोग मुझे बहुत प्यार करते हैं शायद..”

बता दे साईं गुंडेवार ने ना केवल हिंदी सिनेमा में काम किया बल्कि वह ‘स्वात’, ‘कैगनि एंड लेसी’, ‘द ऑरविले’, ‘द मार्स’, ‘कांस्पेरिसि’ जैसी अमेरिकी पॉपुलर वेब सीरीज में भी काम कर चुके थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sai Gundewar (@saizworld)

हालाँकि इसी बीच 10 मई 2020 को वह इस दुनिया को अलविदा कह गए। जब एक्टर का निधन हुआ तो हर कोई हैरान हो गया। इस बीच महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट करके एक्टर के निधन के बारे में जानकारी साझा की थी।

उन्होंने लिखा था कि, “पीके जैसे फ़िल्मों से लोगों का दिल जीतने वाले एक्टर साई प्रसाद प्रसाद गुंडेवार कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार हार गए। उनके निधन के साथ, भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ने एक प्रतिभाशाली अभिनेता खो दिया है। भावभीनी श्रद्धांजलि।”

sai gundewar

बात की जाए साई की निजी जिंदगी के बारे में तो साई की शादी मशहूर फैशन डिजाइनर सपना अमीन के साथ हुई थी, इनकी शादी केवल 5 साल चली और एक्टर का निधन हो गया।

Back to top button