विशेष

कॉलेज में नाचती हुई लड़की को दिल दे बैठे थे सूर्या, 4 साल की डेटिंग, फिर धूमधाम से रचाई शादी

भारत के स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव फॉर्म में लौट आए है. मैदान में हर दिशा में और हर इलाके में शॉट लगाने वाले सूर्यकुमार यादव IPL 2023 से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार कुछ मैचों में फ्लॉप हुए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में वे बुरी तरह फेल रहे थे.

IPL 2023 में शुरुआती कुछ मुकाबलों में भी वे रंग में नजर नहीं आए. हालांकि अब सूर्या के बल्ले को लगी जंग हट चुकी है. सूर्या रन बरसा रहे है और सामने वाली टीम को जीत के लिए तरसा रहे है. वे अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए फिर से दिख रहे हैं.

हाल ही में वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में सूर्या अपने पुराने रंग में नजर आए. उन्होंने महज 35 गेंदे खेली औअर 83 रन ठोंककर बैंगलोर को 21 गेंदों पहले ही हरा दिया. इस ताबड़तोड़ पारी में सूर्यकुमार यादव ने 6 शानदार छक्के और 7 चौके लगाए. इस पारी के बाद सूर्या एक बार फिर से चर्चा में है.

अपने खेल से अक्सर ही फैंस का दिल जीतने वाले सूर्या की प्रेम कहानी भी काफी दिलचस्प है. वे शादीशुदा है. उनकी शादी को 6 साल से ज्यादा समय हो गया है. उनकी प्रेम कहानी की शुरुआत कॉलेज में हुई थी. आइए आज आपको सूर्या और उनकी पत्नी देविशा शेट्टी की प्रेम कहानी के बारे में बताते है.

suryakumar yadav and devisha shetty

सूर्यकुमार यादव का जन्म मुंबई में 14 सितंबर 1990 को हुआ था. 32 साल के हो चुके सूर्या के पिता का नाम अशोक कुमार यादव और मां का नाम स्वप्ना यादव है. वहीं उनकी पत्नी है देविशा शेट्टी. सूर्या अपने माता-पिता और पत्नी के साथ मुंबई में ही रहते हैं.

suryakumar yadav devisha shetty

suryakumar yadav devisha shetty

सूर्या की शादी देविशा से साल 2016 में हुई थी. लेकिन दोनों सालों पहले से एक दूसरे को जानते थे. दोनों ने कई साल तक एक दूसरे को डेट किया है. दोनों साल 2012 में पहली बार मुंबई के आर.ए. पोदार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में मिले थे. बता दें कि देविशा एक नृत्यांगना है.

suryakumar yadav and devisha shetty marriage

कॉलेज में एक बार किसी कार्यक्रम में देविशा ने डांस किया था. उनके डांस पर सूर्या दिल हार बैठे थे फिर दोनों के बीच बातचीत हुई और कपल का रिश्ता आगे बढ़ गया. दोनों फिर दोस्त से प्रेमी-प्रेमिका बन गए थे. लगभग चार साल तक दोनों ने एक दूजे को डेट किया. इसके बाद धूमधाम से शादी रचा ली.

suryakumar yadav devisha shetty

बताया जाता है कि जहां सूर्या देविशा का डांस देखकर प्रभावित हुए थे तो वहीं सूर्या की शानदार बल्लेबाजी ने देविशा का दिल जीत लिया था. करीब चार साल की डेटिंग के बाद दोनों ने अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया था. इस कपल ने 7 जुलाई 2016 को शादी रचा ली थी.

गैर-सरकारी संगठन (NGO) ‘द लाइटहाउस प्रोजेक्ट’ के लिए काम कर चुकी है देविशा

suryakumar yadav devisha shetty

suryakumar yadav

देविशा शेट्टी अपने पति से करीब चार साल छोटी है. जहां सूर्या 32 साल के है तो वहीं देविशा की उम्र 28 साल है. सूर्या की पत्नी और एक नृत्यांगना के रुप में अपनी पहचान रखने वाली देविशा गैर-सरकारी संगठन (NGO) ‘द लाइटहाउस प्रोजेक्ट’ के लिए साल 2013 से लेकर साल 2015 तक काम कर चुकी हैं.

Back to top button