विशेष

Video : मैच जीतने के बाद मां के गले लगा IPL का यह कप्तान, फैन बोला- मेरी आंखों में आंसू आ गए

IPL 2023 ने 40 दिनों का सफर तय कर लिया है. इन 40 दिनों में अब तक 54 मैच खेले जा चुके है. गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमें अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमें अंक तालिका में नीचे है.

IPL 16 में पिछ्ला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस और फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने थी. पहले हुए मैच में बैंगलोर ने मुंबई को हराया था.

वहीं मंगलवार रात को खेले गए मैच में मुंबई ने बैंगलोर से पिछली हार का बदला लेते हुए उसे अपने घर में 21 गेंद रहते 6 विकेट से मात दे दी. इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है. बता दें कि इस मैच से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच एक बेहद रोमांच मैच हुआ था.

सोमवार रात को हुए मैच में शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स और नीतीश राणा की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स आमने-सामने थी. मैच अंतिम गेंद तक गया. अंतिम गेंद पर रिंकू सिंह ने चौका लगाते हुए मैच कोलकाता की झोली में डाल दिया.

रिंकू सिंह की एक बार फिर से खूब चर्चा हो रही है. लेकिन इसी बीच महफ़िल कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा भी लूट ले गए है. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें वे अपनी मां से मिलते हुए नजर आ रहे हैं. इन भावुक पलों का वीडियो कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्विटर पर पोस्ट किया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि, ”रात को ख़त्म करने का सबसे अच्छा तरीका – मां का प्यार”. यह वीडियो ट्विटर पर काफी पसंद किया जा रहा है. 12 सेकेण्ड के इस वीडियो में नीतीश मां को देखकर गले लगा लेते है. वहीं इस दौरान उनकी मां मुस्कुराती रहती है.

इस वीडियो पर ट्विटर यूजर्स खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि, ”इसे प्रोत्साहित कीजिए”. एक यूजर ने लिखा है कि, ”मां के प्यार जैसा कुछ नहीं”. एक यूजर ने कमेंट किया कि, ”मोमेंट है भाई – बेटा थका हुआ आया, या कमरे में आते ही मां को गले लगाओ, इससे बेस्ट तो क्या ही जल्द होगा”. वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट किया है कि, ”पता नहीं क्यों मेरी आंखों में आंसू आ रहे हैं. गर्व का क्षण विजेता”.

ऐसा रहा पंजाब-कोलकाता मैच का हाल

सोमवार को हुए मुकाबले में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 179 रन बनाए थे. शिखर धवन ने सबसे अधिक 57 रनों की पारी खेली थी. सबसे अधिक तीन विकेट वरुण चक्रवर्ती ने लिए थे. वहीं इस लक्ष्य को कोलकाता ने 5 विकेट खोकर आख़िरी गेंद पर हासिल कर लिया था. कोलकाता के लिए कप्तान नीतीश राणा आने 51 रन बनाए थे. वहीं रसेल ने 42 रन बनाए. जबकि रिंकू सिंह 21 रनों पर नाबाद रहे. आखिरी गेंद पर कोलकाता को जीत के लिए दो रन चाहिए थे. इस गेंद पर रिंकू ने चौका लगा दिया.

Back to top button