बॉलीवुड

ना ऐश्वर्या, ना कैटरीना और ना ही संगीता, ये हसीना थी सलमान का पहला प्यार, इस कारण रह गई शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग स्टार सलमान खान अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। खासकर सलमान खान की लव लाइफ काफी लाइमलाइट में रही। ऐश्वर्या रॉय से लेकर कैटरीना कैफ, स्नेहा उल्लाह, सोमी अली, जरीन खान, संगीता बिजलानी जैसी तमाम एक्ट्रेस के साथ उनका अफेयर रहा था। हालांकि उनका रिश्ता शादी के मुकाम तक किसी के साथ नहीं पहुंच पाया।

salman khan

वैसे तो सलमान का कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर रहा, लेकिन उनकी पहली गर्लफ्रेंड कौन थी यह कम ही लोग जानते हैं। जी हां.. ना तो संगीता बिजलानी और ना ही सोमी अली और ना ही ऐश्वर्या कैटरीना बल्कि सलमान खान की जिंदगी का पहला प्यार कोई और ही थी। इतना ही नहीं बल्कि इस हसीना ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया है। तो आइए जानते हैं सलमान खान के पहले प्यार के बारे में….

salman khan

19 की उम्र में इस एक्ट्रेस को चाहते थे सलमान
57 साल के हो चुके सलमान खान का पहला इश्क पापुलर एक्ट्रेस शाहीन जाफरी थी। जी हां.. वही शाहीन जाफरी जो ‘आई मिलन की रात’ समेत कई फिल्मों में काम कर चुकी है। बता दे पेशे से मॉडल रही शाहीन जाफरी कभी सलमान खान का पहला प्यार हुआ करती थी और वह शाहीन की एक झलक देखने के लिए घंटों इंतजार किया करते थे।

salman khan

शाहीन जाफरी हिंदी सिनेमा के मशहूर सुपरस्टार अशोक कुमार की नातिन है। बता दे शाहीन जाफरी और सलमान खान की प्रेम कहानी उस दौरान शुरू हुई थी जब सलमान एक्टर भी नहीं बने थे। इस दौरान वह मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में सेकंड ईयर के स्टूडेंट थे और इसी दौरान शाहीन जाफरी को दिल दे बैठे थे। ऐसे में शाहीन जाफरी की एक झलक देखने के लिए वह कॉलेज के बाहर घंटों खड़े रहते थे। रिपोर्ट की मानें तो इस दौरान सलमान खान महज 19 साल के थे।

salman khan

होते-होते रह गई शादी
वहीं जब जसीम खान ने सलमान खान की बायोग्राफी ‘बींग सलमान’ लिखी तो उन्होंने इसमें सलमान की पहली गर्लफ्रेंड शाहीन जाफरी का भी जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि कैसे शाहीन को देखने के लिए सलमान उनके घर दूध और ब्रेड तक भी लेकर जाया करते थे। इसके अलावा वह हमेशा शाहीन को लॉन्ग ड्राइव और डिनर डेट पर ले जाया करते थे। लेकिन अचानक इन दोनों का रिश्ता टूट गया। रिपोर्ट की माने तो शाहीन सलमान खान के पूरे परिवार को पसंद थी और जल्द ही यह दोनों शादी भी कर लेते, लेकिन इसी बीच सलमान की जिंदगी में संगीता बिजलानी आ गई।

salman khan

दरअसल, संगीता बिजलानी उसी हेल्थ क्लब में जाती थी जहां पर सलमान खान और शाहीन जाफरी जाते थे। इस बीच संगीता बिजलानी का अपने बॉयफ्रेंड बिंजू अली के साथ ब्रेकअप हो गया था जिसके बाद वह काफी अकेली पड़ गई थी। ऐसे में अक्सर सलमान खान उनके साथ रहते थे जिसके बाद सलमान उन्हें डेट करने लगे और शाहीन जाफरी का साथ छूट गया। बता दें शाहीन जाफरी पॉपुलर एक्ट्रेस कियारा अडवाणी की मौसी भी लगती है।

salman khan

सलमान खान का वर्कफ़्रंट
बात करें सलमान खान के वर्कफ़्रंट के बारे में तो हाल ही में उन्हें फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ में देखा गया था जिसमें फिल्म को मिली जुली प्रतिक्रिया मिली। इस फिल्म में सलमान खान के साथ साथ मशहूर एक्ट्रेस पूजा हेगडे मुख्य किरदार में थी। इसके अलावा शहनाज गिल, पलक तिवारी, सिद्धार्थ निगम, राघव जुयाल, जस्सी गिल, साउथ एक्टर वेंकटेश और जगपति बाबू समेत कई बड़े कलाकार नजर आए।

salman khan

Back to top button