बॉलीवुड

पहले सिख फिर हिंदू से की शादी, इस मुस्लिम एक्ट्रेस की ऐसी रही जिंदगी, तब्बू से है गहरा रिश्ता

फराह नाज अब एक गुमनामी का जीवन जी रही हैं लेकिन वे 90 के दशक में जानी-मानी अभिनेत्री रही हैं. फराह नाज ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. बता दें कि वे हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री तब्बू की बड़ी बहन है. जैसा मुकाम तब्बू ने बॉलीवुड में पाया वो मुकाम फराह को नहीं मिल सका.

farah naaz

फराह नाज अपनी छोटी बहन तब्बू की तरह बॉलीवुड में सफल और लंबी पारी नहीं खेल सकी. हालांकि अभिनेत्री ने अपने निजी जीवन से खूब सुर्खियां बटोरी. उन्होंने एक नहीं बल्कि दो-दो शादियां की है. आइए आज आपको अभिनेत्री के बारे में कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

farah naaz

फराह का जन्म 9 दिसंबर 1968 को हैदराबाद में हुआ था. फराह ने 80 के दशक के मध्य में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. साल 1985 में आई फिल्म ‘फासले’ से उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई थी. यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में फराह ने चांदनी का किरदार निभाया था. फिल्म का हिस्सा सुनील दत्त, रेखा और रोहन कपूर भी थे.

फासले से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखने के बाद फराह ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. वे लगातार बॉलीवुड में काम करती गई. उनके अभिनय को लोगों ने पसंद किया. वहीं उनकी खूबसूरती ने भी लोगों का दिल जीता. हालांकि समय के साथ फराह की लोकप्रियता बरकरार नहीं रही. आज वे गुमनामी में जीवन जी रही हैं.

farah naaz

अपने लगभग दो दशक के फ़िल्मी करियर में फराह ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन वे बड़ी अभिनेत्री बनने में नाकाम रही. फासले से डेब्यू करने वाली फराह नाज ने अपने करियर में ‘नसीब अपना-अपना’, ‘यतीम’, ‘ईमानदार’, ‘घर-घर की कहानी’, ‘इसी का नाम जिंदगी’ जैसी फ़िल्में दी.

दारा सिंह के बेटे विंदू सिंह से हुई थी पहली शादी

farah naaz and vindu dara singh

फराह जब अपने फ़िल्मी करियर में अच्छा कर रही थी तब उन्होंने शादी कर ली थी. करीब 28 साल की उम्र में वे दुल्हन बनी थी. उन्होंने दिग्गज और दिवंगत अभिनेता दारा सिंह के बेटे एवं अभिनेता विंदू सिंह से ब्याह रचाया था. दोनों कलाकारों की शादी साल 1996 में हुई थी.

farah naaz and vindu dara singh

मुस्लिम धर्म की फराह सिख धर्म के विंदू सिंह संग शादी के बंधन में बंधी थी. लेकिन फराह नाज और विंदू का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाया था. शादी के बाद दोनों एक बेटे फ़तेह रंधावा के माता-पिता बने थे. साल 1996 में हुई फराह और विंदू की शादी साल 2002 में टूट गई थी. दोनों शादी के करीब 6 साल बाद अलग हो गए थे.

फिर सुमित सहगल से की दूसरी शादी

farah naaz

सिख धर्म में शादी करने के बाद फराह ने हिंदू धर्म में शादी की थी. मुस्लिम फराह दूसरी बार हिंदू शख्स संग शादी के बंधन में बंधी थी. साल 2002 में उनका विंदू सिंह से तलाक हुआ था और फिर साल 2003 में उन्होंने सुमित सहगल से ब्याह रचा लिया था. बता दें कि सुमित बॉलीवुड अभिनेता हैं.

दूसरी शादी करने के बाद फराह हिंदी सिनेमा से दूर होने लगी थी. सालों पहले वे बॉलीवुड छोड़ चुकी हैं. सुमित और फराह अब भी साथ है. शादी के बाद से दोनों का साथ करीब 20 सालों का हो गया है. फराह अपना घर परिवार संभालने में व्यस्त है.

Back to top button