बॉलीवुड

शाहिद ने ठुकरा दी यह 4 ब्लॉकबस्टर फ़िल्में, वरना आज होते सुपरस्टार, खुद मारी अपने पैर कुल्हाड़ी

शाहिद कपूर हिंदी सिनेमा के एक लोकप्रिय अभिनेता हैं. शाहिद को हिंदी सिनेमा में काम करते हुए करीब 20 साल हो गए हैं. शाहिद पंकज कपूर और नीलिमा अजीम के बेटे हैं. बॉलीवुड में उन्होंने एक अच्छा ख़ासा सफर तय कर लिया है. शाहिद ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है.

शाहिद ने अपने शुरुआती फ़िल्मी करियर में खूब लोकप्रियता हासिल की थी. एक समय उन्हें बॉलीवुड का अगला सुपरस्टार भी कहा जा रहा था. वे स्टार तो बने लेकिन सुपरस्टार नहीं बन पाए. सुपरस्टार की रेस में शाहिद थोड़े पिछड़े हुए नजर आते हैं. हालांकि शाहिद ने अपने अभिनय से खुद को साबित किया है.

shahid kapoor

शाहिद कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. कई फिल्मों में उनका अभिनय दर्शकों के दिलों में उतरा है. अपने 20 साल के फ़िल्मी करियर में कई फिल्मों में नजर आ चुके शाहिद ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को ठुकरा भी दिया था. आज हम आपको चार ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे है जिन्हें शाहिद ने ठुकरा दिया था.

शाहिद के करियर की शुरुआत साल 2003 में आई फिल्म ‘इश्क विश्क’ से हुई थी. उन्होंने अब तक के अपने करियर में जब वी मेट, कमीने, विवाह, हैदर, आर…राजकुमार, पद्मावत और कबीर सिंह जैसी शानदार फ़िल्में दी है. वहीं उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों के ऑफर भी ठुकरा दिए थे.

रंग दे बंसती

फिल्म रंग दे बसंती काफी सफल रही थी. साल 2006 में आई इस फिल्म में कई कलाकारों ने काम किया था. आर माधवन, सोहा अली खान, शरमन जोशी, कुणाल कपूर, आमिर खान और सिद्धार्थ जैसे कलाकार फिल्म का हिस्सा थे. फिल्म शाहिद को भी ऑफर हुई थी.

शाहिद ने एक बार कहा था कि, ”रंग दे बसंती वाले इमर्जेंसी में आए थे मेरे पास. अगले तीन महीने दे दो. उस समय मैं दो-तीन फिल्मों के लिए कमिटेड था. मैं नहीं कर पाया था”. इतना ही नहीं शाहिद ने यह भी खुलासा किया था कि उन्हें इस फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई थी.

‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ भी कर दी थी रिजेक्ट

शाहिद कपूर के खाते में ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ भी आ सकती थी लेकिन उन्होंने यह फिल्म भी ठुकरा दी थी. उन्होंने कहा था कि, जब वह फिल्म मौसम शुरू करने वाले थे, उस समय जोया अख्तर उनसे मिली थीं. लेकिन उस समय भी उन्हें नहीं पता था कि वह किस रोल के लिए आई हैं. वह ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ लेकर आई थीं.

रांझणां और रॉकस्टार भी ठुकरा चुके हैं शाहिद

शाहिद कपूर हिंदी सिनेमा की रांझणां और रॉकस्टार जैसी फिल्मों को भी ठुकरा चुके हैं. ये दोनों फ़िल्में भी उन्हें ऑफर हुई थी. लेकिन शाहिद ने इन फिल्मों को भी मना कर दिया था. बता दें कि शाहिद द्वारा ठुकराई गई ये चारों ही फ़िल्में सफल रही है. इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी.

अब इन फिल्मों में दिखेंगे शाहिद कपूर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor)

शाहिद कपूर को आख़िरी बार फिल्म ‘फर्जी’ में देखा गया था. वहीं अब अभिनेता की आगामी फिल्म ‘ब्लडी डैडी’ है. इस फिल्म का फैंस को इंतजार है. इसके अलावा उनके पास एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म भी है.

Back to top button