एक वक्त के खानें से भी सस्ता है यहां आशियाना, 72 रुपए में खरीदिये आलिशान मकान

एक अदद घर खरीदना लोगों का सपना होता है। अपनी मेहनत की कमाई से घर बनाने में लोगों की जिन्दगी भर की कमाई निकल जाती है। कुछ लोग तो रिटायर होने के बाद मिले पीएफ के पैसे से ही घर खरीद पाते हैं। आसमान छूती कीमतों के बीच एक किस्त भरना भी आसान नहीं है। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसी जगह भी हैं जहां भारतीय रुपयों के हिसाब से घर की कीमत मात्र 72 रुपए होगी।

ग्राहकों के लिए सरकार ने दी विशेष छूट

घर की कीमत सुनकर शायद आपका भी मन मकान खरीदने का कर रहा होगा। तो आपको बता दें भारत से सात समुंदर इटली में मात्र 72 रुपए में घर मिल रहे हैं। इटली के गांगी, सिसिली, केरेगा लिगर, पिडमॉन्ट और लेके नी मार्सी इलाकों में महज 72 रुपए में घर खरीदा जा सकता है। लोग और सरकार लोगों को चक्कर लगा रहे हैं। छूट दे रहे हैं लेकिन हालात ये हैं कि लाख चाहने के बाद भी इन घरों को खरीदना तो दूर की बात कोई देखने नहीं आ रहा है।

इस वजह से बसने से डरते हैं लोग

अब आप सोच रहे होंगे आखिर इतनी कम कीमत होने के बाद भई इन मकानों को खरीदना क्यों नहीं चाहता। भारत जैसे देश में ये स्कीम होती तो लोगों की भीड़ लग जाती, लेकिन इटली के लोगों की माने तो इस इलाके में भूत प्रेत का साया है। जिससे लोगों को रोजगार नहीं मिलता। लोग इस जगह को मनहूस मानते हैं। इसके अलावा इस इलाके में प्राकृतिक आपदाओं का भी खूब प्रकोप रहता है। इलाके में रोजगार न मिलने के चलते कई लोग अपराध करने लगे हैं। यहां दिनदहाड़े अपहरण की वारदातें हो जाती हैं। जिसके चलते लोग डर के मारे मकान नहीं खरीदते हैं।

घर खरीदने के साथ ही ये शर्त भी माननी पड़ेगी 

72 रुपए का घर खरीदने के बाद सरकार ने यहां एक शर्त भी लगा रखी है। इटली के मेयर ने घोषणा की है कि लोगों को सिर्फ 72 रुपए यानी कि 1 यूरो में घर दिया जाएगा। हालांकि इसके लिए एक शर्त यह है कि घर को खरीदने वाले को इसे करीब 18 लाख रुपए खर्च कर रिनोवेट करना होगा। जिसके बाद टर्म एंड कंडिशन देखकर लोगों ने मकान खरीदने से मुंह मोड लिया है।

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.