बॉलीवुड

बचपन की दोस्त पर आया अश्विन का दिल, पत्नी बोलीं- पूरा स्कूल जानता था वो मुझसे प्यार करता है

रविचंद्रन अश्विन भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हैं. वे बेहतरीन गेंदबाजी के अलावा शानदार बल्लेबाजी भी कर लिया करते हैं. विश्व क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए अपनी छाप छोड़ चुके अश्विन IPL में भी अपना जलवा बिखेरते है. कभी चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे रविचंद्रन अश्विन अब राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है. वे पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की ओर से भी IPL में खेल चुके हैं.

रविचंद्रन अश्विन सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं. उनका जन्म 17 सितंबर 1986 को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हुआ था. 36 साल के हो चुके अश्विन भारत के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक है. उनकी फिरकी में बड़े-बड़े बल्लेबाज चित हो जाते हैं. अश्विन भारत के बेहतरीन गेंदबाजों के साथ ही भारत के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर्स में से भी एक है.

अश्विन ने अपने खेल से हर किसी को प्रभवित किया है. उनकी शानदर गेंदबाजी ने क्रिकेट फैंस का दिल जीता है. भारत के लिए क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों, टेस्ट, वनडे और अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में खेल चुके अश्विन अपने निजी जीवन को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. अश्विन अपने स्कूल में पढ़ने वाली लड़की पर ही दिल हार बैठे थे.

बता दें कि अश्विन शादीशुदा हैं. उनकी पत्नी का नाम प्रीति नारायणन है. दोनों की शादी को 11 साल से अधिक समय हो गया है. दोनों की शादी 13 नवंबर 2011 को हुई थी. कपल का विवाह तमिल रीति-रिवाजों के साथ संपन्न हुआ था. आइए आज आपको दोनों की प्रेम कहानी के बारे में बताते है.

अश्विन संग अपने रिश्ते और अपनी प्रेम कहानी को लेकर हाल ही में प्रीति नारायणन ने जियो सिनेमा पर मैच सेंटर लाइव के ‘हैंगआउट’ शो में बातचीत की. सानिया मिर्जा, वेदा कृष्णमूर्ति और दानिश सैत के साथ बातचीत में प्रीति ने अश्विन संग अपने रिश्ते पर खुलकर चर्चा की.

प्रीति ने बताया कि दोनों एक ही स्कूल से पढ़े है. प्रीति के मुताबिक, “लेकिन फिर, हम बड़े हुए और फिर से वयस्कों के रूप में मिले. मैं एक इवेंट कंपनी में काम कर रही थी. वह मुझे पसंद करते थे और पूरा स्कूल यह जानता था. उन्होंने क्रिकेट में अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए स्कूलों का रुख किया.

हालांकि, स्कूल के बाहर हम संपर्क में थे. हम जन्मदिन पर या पड़ोसियों के कार्यक्रम में मिलते रहते थे. मैं उनसे फिर से मिली जब मैं सीएसके के खाते संभाल रही थी और अचानक मैंने उन्हें छह फुट के व्यक्ति के रूप में देखा. हम एक दूसरे को सातवीं कक्षा से जानते थे.

प्रीति ने बताया कि, अश्विन 10 साल से उन्हें जानते थे. इसके बाद उन्होंने डेट पर जाने के लिए पूछा. इसके बाद अश्विन प्रीति को मैदान में ले गए और उनसे कहा कि, ”मैंने तुम्हें जीवन भर पसंद किया है और यह 10 वर्षों में नहीं बदला है. हम वयस्क हैं और इसे आजमाते हैं”.

प्रीति ने यह भी बताया कि दोनों में से किसकी तरफ से लड़ाई की शुरुआत होती है. प्रीति कहती है कि, ”वह अश्विन हैं. हम सुबह भी लड़े हैं. मुझे याद नहीं किस बात पर. मुझे लगता है कि वह मुझे फनी नामों से बुला रहे थे और यह अचानक मजाकिया होना बंद हो गया.”

Back to top button