विशेष

Video : ‘द केरल स्टोरी’ के विरोधयों को कंगना ने कहा आतंकी, जोर-शोर से किया फिल्म का समर्थन

साल 2022 में आई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी और फिल्म विवादों का भी खूब हिस्सा रही थी. अब ऐसा ही कुछ फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के साथ भी हो रहा है. यह फिल्म जबरदस्त तरीके से सुर्ख़ियों में है. इस फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है.

‘द केरल स्टोरी’ विवादों में भी चल रही है. लेकिन फिल्म विवादों के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर अपने झंडे गाड़ रही है. फिल्म की शानदार कमाई जारी है. फिल्म को लेकर लोगों के बीच तरह तरह की बातें हो रही है. लोग दो हिस्सों में बंट चुके है. कोई फिल्म के समर्थन में है तो कोई इसके विरोध में है.

‘द केरल स्टोरी’ पर अब हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपनी बात रखी है. बेबाक अभिनेत्री कंगना रनौत ने फिल्म के विरोधियों को खरी खरी सुनाई है. हाल ही में कंगना रनौत एक इवेंट में शामिल हुई थी जहां उनसे इस फिल्म को लेकर सवाल किया गया था.

सुदीप्तो सेन की फिल्म पर जब कंगना से उनके विचार पेश करने के लिए कहा गया तो अभिनेत्री ने जवाब दिया कि, ”देखिए मैंने फिल्म देखी नहीं है, लेकिन फिल्म को बैन करने की बहुत कोशिश की गई है. हाईकोर्ट ने कहा है कि फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता है. मुझे लगता है कि यह किसी को भी इस फिल्म में ISIS के अलावा और कुछ बुरा नहीं लग रहा है न?”.

kangana ranaut

आगे बॉलीवुड की क्वीन ने कहा कि, ”अगर देश की सबसे जिम्मेदार संस्था ऐसी बात कर रही है तो वह सही कह रहे हैं. ISIS एक आतंकी संगठन है और ऐसा नहीं है कि सिर्फ मैं उनको आतंकी कह रही हूं. हमारे देश, गृह मंत्रालय और अन्य देशों ने भी उनको ऐसा ही कहा है. अगर आप ऐसा समझते हैं कि वो आतंकवादी संगठन नहीं है तो जाहिर सी बात है कि फिर आप भी आतंकवादी हैं”.

kangana ranaut

कंगना रनौत ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि, ”अगर आप सोचते हैं एक आतंकवादी संगठन, आतंकवादी नहीं है, जबकि उसको कानूनी और नैतिक रूप से आतंकवादी घोषित कर दिया गया है तो फिल्म से ज्यादा आप एक बड़ी समस्या हैं. जिसके बारे में आपको पहले सोचना चाहिए आप जीवन में कहां खड़े हैं?”. उनका एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है जिसमें वे इस फिल्म पर बात कर रही हैं.


बॉलीवुड अभिनेत्री आगे कहती है कि, ”’मैं उन लोगों के बारे में बात कर रही हूं जो सोच रहे हैं कि ये (फिल्म) उन पर हमला कर रही है, ना कि ISIS पर. अगर आपको लगता है कि ये आप पर हमला कर रही है तो आप आतंकवादी हैं. मैंने कुछ नहीं कहा भाई, ये सिंपल मैथ्स है”.

क्या है ‘द केरल स्टोरी’ की कहानी ?

फिल्म की कहानी केरल से लापता हुई 32 हजार हिंदू लड़कियों को लेकर है. कथित तौर पर 32 हजार हिंदू लड़कियों का जबरन धर्म बदलकर उन्हें मुस्लिम बना दिया गया था और फिर उन्हें आतंकवादी संगठनों के हवाले कर दिया था. अब जब इस सच्ची घटना पर फिल्म बनी तो कुछ लोगों को इस पर आपत्ति हो रही है. इस पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Back to top button