बॉलीवुड

पूजा बत्रा : अक्षय से अफेयर, डॉ. से शादी, फिर एक्टर को बनाया पति, ऐसी रही एक्ट्रेस की जिंदगी

बॉलीवुड में कई ऐसी हसीनाएं हुई है जो अपने शुरुआती फ़िल्मी करियर के दौरन काफी चर्चा में रही थी. उन्होंने अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी लोगों के दिलों में जगह बनाई. लेकिन समय के साथ वे बॉलीवुड में टिक नहीं पाई. आगे जाकर वे बॉलीवुड से दूर हो गई और फिर रुपहले पर्दे से गायब हो गई.

बॉलीवुड में कई हसीनाओं के साथ ऐसा हुआ है. इन्हीं अदाकारों में पूजा बत्रा भी शामिल है. पूजा बत्रा (Pooja Batra) एक खूबसूरत अभिनेत्री हैं. पूजा ने कई फिल्मों और कई बड़े एक्टर्स संग काम किया. लेकिन बाद में वे बॉलीवुड से गायब हो गई थी. उनकी निजी जिंदगी भी चर्चा में रही है. उन्होंने दो-दो शादी की है. आइए आज पूजा के बारे में विस्तार से जानते है.

पूजा का जन्म 27 अक्टूबर 1976 को उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में हुआ था. 46 साल की हो चुकी पूजा के फ़िल्मी करियर की शुरुआत प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘विरासत’ से हुई थी. यह फिल्म साल 1997 में रिलीज हुई थी. अपनी पहली ही फिल्म से वे दर्शकों की निगाहों में आ गई थीं. इस फिल्म में अहम रोल में अनिल कपूर और तब्बू जैसे सितारें नजर आए थे.

बॉलीवुड में पूजा कम फिल्मों में ही नजर आई है. उन्होंने 30 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है. बहुत कम समय में उन्हें अच्छी लोकप्रियता मिल गई थी. लेकिन समय के साथ वे बॉलीवुड में खुद को बरकरार नहीं रख सकी. बता दें कि उन्होंने अपने करियर में अनिल कपूर (Anil Kapoor), संजय दत्त (Sanjay Dutt), सुनील शेट्टी (Suniel Shetty), गोविंदा जैसे मशहूर अभिनेताओं संग काम किया है.

अक्षय कुमार से था अफेयर

pooja batra aur akshay kumar

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार संग पूजा का नाम जुड़ चुका है. दोनों एक दूजे को डेट कर चुके हैं. लेकिन दोनों जल्द ही अलग हो गए थे.

2002 में डॉ सोनू अहलूवालिया से की शादी

pooja batra and sonu ahluwalia

अपने फ़िल्मी करियर में पूजा अच्छा कर रही थी तब ही उन्होंने शादी करने का फैसला लिया था. उनके इस फैसले से सभी हैरान रह गए थे. 46 वर्षीय अभिनेत्री ने साल 2002 में भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर सोनू अहलूवालिया से शादी की थी. इसके बाद पूजा फ़िल्मी दुनिया से दूर होने लगी थी.

pooja batra

सोनू संग शादी के बंधन में बंधने के बाद पूजा अमेरिका में शिफ्ट हो गई थी. उन्होंने इस दौरान बॉलीवुड में भी काम नहीं किया. अमेरिका में शिफ्ट होने के बाद पूजा हॉलीवुड की दुनिया में काम करना चाहती थीं. लेकिन पति संग इस फैसले पर बात नहीं बन पाई. इस वजह से दोनों में अनबन होने लगी. आखिरकार दोनों ने साल 2011 में 9 साल का रिश्ता तोड़कर तलाक ले लिया था.

तलाक के बाद बॉलीवुड में शुरू की नई पारी

सोनू अहलूवालिया से तलाक लेने के बाद पूजा ने फ़िल्मी दुनिया में वापसी की थी. हालांकि उनकी वापसी सफल नहीं रही. उन्हें वापस पहले की तरह पहचान नहीं मिल पाई. उन्होंने छोटे-मोटे रोल किए और फिर वापस बॉलीवुड से दूरी बना ली थी.

अभिनेता नवाब शाह से की दूसरी शादी

पहली शादी टूटने के सालों बाद पूजा बत्रा ने नवाब शाह से शादी की थी. बता दें कि नवाब एक अभिनेता हैं. नवाब ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. 46 साल की पूजा और 50 साल के नवाब शाह साल 2019 में शादी के बंधन में बंधे थे. अब दोनों साथ में एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं.

pooja batra and nawab shah

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pooja Batra Shah (@poojabatra)

Back to top button