बॉलीवुड

मधुबाला से नरगिस तक, इन मुस्लिम एक्ट्रेस ने हिंदू से की शादी, प्यार के लिए तोड़ी धर्म की दीवार

बॉलीवुड सेलेब्स अपनी फिल्मों और अपने अभिनय के साथ ही अपने निजी जीवन को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरते है. सेलेब्स अपने अफेयर, शादी तलाक आदि से भी फैंस के बीच चर्चा में बने रहते हैं. आज बात कुछ ऐसी हसीनाओं की जिन्होंने दूसरे धर्म में शादी की है.

कई हिंदू अभिनेत्रियां ऐसी हुई है जिन्होंने मुस्लिम शख्स से ब्याह रचाया है. वहीं कई मुस्लिम एक्ट्रेस ऐसी हुई जिनका दिल हिंदू शख्स पर आया था. आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी मुस्लिम अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे है जिन्होंने हिंदू शख्स से शादी की. तो चलिए शुरू करते है.

सोहा अली खान

soha ali khan

सोहा अली खान अभिनेता सैफ अली खान की छोटी बहन और गुजरे दौर की दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की बेटी हैं. मुस्लिम सोहा अली खान का दिल हिंदू कुणाल खेमू पर आया था. कुणाल बॉलीवुड अभिनेता हैं. वे कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. 44 वर्षीय सोहा ने खुद से पांच साल छोटे कुणाल से साल 2018 में शादी की थी.

नरगिस

nargis and sunil dutt

नरगिस अपने दौर की मशहूर अभिनेत्री थीं. वे अब इस दुनिया में नहीं है. नरगिस दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त संग फिल्म ‘मदर इंडिया’ में काम करने के दौरान उन पर दिल हार बैठी थी. फिर मुस्लिम धर्म की नरगिस ने हिंदू धर्म के सुनील दत्त से शादी कर ली थी. दोनों मशहूर कलाकारों की शादी साल 1958 में हुई थी.

मधुबाला

madhubala and kishire kumar

मशहूर अभिनेत्री मधुबाला धर्म से मुस्लिम थीं. नाम से हिंदू मधुबाला ने हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक और अभिनेता किशोर कुमार से शादी की थी. दोनों की शदी साल 1960 में हुई थी और मधुबाला की साल 1969 में हुई मौत के साथ इस रिश्ते का अंत हो गया था.

मान्यता दत्त

sanjay and manyata

मान्यता दत्त सुपरस्टार संजय दत्त की पत्नी हैं. मान्यता मुस्लिम धर्म से संबंध रखती थी. उनका असली नाम दिलनवाज शेख था. दिलनवाज ने बॉलीवुड में भी काम किया है. उनका नाम बाद में मान्यता हो गया. साल 2008 में संजय दत्त से शादी करके उन्होंने अपना नाम और धर्म बदल लिया था.

दीया मिर्जा

दीया मिर्जा हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री हैं. उन्होंने शादी हिंदू धर्म में की थी. उनकी पहली शादी साल 2014 में साहिल संघा से हुई थी. दोनों साल 2019 में तलाक लेकर अलग हो गए थे. फिर दीया ने दूसरी शादी साल 2021 में वैभव रेखी से की थी.

शबाना रजा

shabana raza

शबाना रजा ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. वे बॉबी देओल, ऋतिक रोशन और अजय देवगन जैसे स्टर्स संग स्क्रीन साझा कर चुकी हैं. वहीं उन्होंने शादी की थी लोकप्रिय अभिनेता मनोज बाजपेयी से. हिंदू धर्म की शबाना ने 8 साल की डेटिंग के बाद हिंदू मनोज बाजपेयी से शादी कर ली थी.

सुजैन खान

सुजैन खान अभिनेत्री नहीं है लेकिन उनका संबंध फ़िल्मी घराने से शुरू से ही रहा है. वे अभिनेता संजय खान की बेटी हैं. सुजैन ने बॉलीवुड सुपरस्टर ऋतिक रोशन से साल 2000 में शादी की थी. लेकिन साल 2014 में दोनों ने तलाक ले लिया था.

माना शेट्टी

माना शेट्टी बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सुनील शेट्टी की पत्नी हैं. माना का जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ था. उनका असली नाम मोनिशा कादरी है. मुस्लिम माना ने हिंदू सुनील से साल 1992 में शादी की थी.

Back to top button