विशेष

पहले गंभीर और नवीन से मैदान पर जमकर लड़ाई, फिर विराट ने दी सफाई, जानें क्या बोले ‘कोहली’

विराट कोहली और गौतम गंभीर की दुश्मनी या लड़ाई सालों पुरानी है. दोनों सालों पहले IPL मैच के दौरान भिड़ गए थे. वहीं अब दोनों दिग्गज क्रिकेटर्स के बीच फिर से लड़ाई हो गई है. सोमवार को लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमों के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुकाबला खेला गया.

आईपीएल 2023 में लखनऊ और बैंगलोर की टीमें दो बार आमने-सामने हो चुकी है. पहले हुए मुकाबले में लखनऊ ने बैंगलोर को एक रन से हरा दिया था. वहीं अब हुए मुकाबले में बैंगलोर की टीम लखनऊ पर भारी पड़ गई. लखनऊ को उसके ही घर में अब बैंगलोर ने 18 रनों से पटखनी दी.

यह लॉ स्कोरिंग मुकाबला एक समय रोमांच से भरा हुआ था. कम रन बनाने के बावजूद बैंगलोर ने शानदार ढंग से मैच को अपने नाम किया. मैच के बाद मैदान पर विराट कोहली और लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर गौतम गंभीर की लड़ाई भी चर्चा में रही. वहीं विराट कोहली और लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक भी मैदान पर लड़ पड़े थे.

नवील उल हक और गौतम गंभीर संग हुए विवाद के बाद विराट कोहली ने सोशल मीडिया के माध्यम से सफाई दी है. उन्होंने कुछ लिखा है जिसे झगड़े पर सफाई के रुप में देखा जा रहा है. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि, “हम जो भी सुनते हैं, वह तथ्य नहीं एक राय होती है. हम जो भी देखते हैं, वह सच नहीं एक नजरिया होता है”. विराट ने पूर्व रोमन सम्राट मार्कस ऑरेलियस का वाक्य लिखा है. वहीं उन्होंने अपनी डीपी भी बदल डाली है.

विराट ने अब अपनी इंस्टग्राम की डीपी में पत्नी अनुष्का संग की तस्वीर लगा ली है. विराट ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट की थी जो कि खूब वायरल हो रही है. इसे विवाद की सफाई के रुप में लिया जा रहा है. लेकिन किंग कोहली ने विवाद का जिक्र अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में नहीं किया है.

यह है पूरा विवाद

पूरे विवाद की शुरुआत लखनऊ की पारी के 17वें ओवर के दौरान हुई. विराट ने तब स्टंप के पीछे से दौड़ते हुए नवीन को कुछ इशारा किया था. इसके बाद नवीन ने विराट के करीब आकर बहस शुरू कर दी. इसके बाद विराट ने अपने जूते की तरफ इशारा करके उसमें से मिट्टी निकाली. मानो वे नवीन को बता रहे हो कि उनकी हैसयत क्या है.

इसके बाद अन्य खिलाड़ी और अंपायर बीच बचाव में आए. फिर बैंगलोर की जीत के बाद जब विराट और नवीन ने हाथ मिलाया तो नवीन ने विराट का हाथ झटक दिया. दोनों ने एक दूसरे से कुछ कहा और विराट आगे बढ़ गए. नवीन विराट को फिर भी कुछ कहते रहे.

कोहली फिर लखनऊ के बल्लेबाज काइल मेयर्स से बात करते है. तब गौतम गंभीर आकर मेयर्स को विराट से दूर ले जाते हैं. गौतम मेयर्स को विराट से बात करने से मना कर देते है. गंभीर विराट से कुछ कहते है इसके बाद कोहली भी उनके सामने आ जाते है. दोनों करीब आकर बहस करने लगते है. फिर खिलड़ियों के बीच बचाव के बाद दोनों अलग होते है. इसके बाद अंत में विराट और लखनऊ के कप्तान केएल राहुल कफी देर तक बात करते है और फिर मामला शांत होता है.

Back to top button