बॉलीवुड

जब आकाश अंबानी को वॉचमैन से मांगनी पड़ गई थी माफ़ी, पिता मुकेश अंबानी ने लगाई थी फटकार

एशिया का सबसे अमीर परिवार ‘अंबानी परिवार’ आए दिन चर्चा में रहता है। मुकेश अंबानी का परिवार ना केवल अपनी बेशुमार दौलत के लिए जाना जाता है बल्कि अपने सहज स्वभाव और संस्कार के लिए भी जाने जाते हैं। गौरतलब है कि जब भी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी किसी से रूबरू होते हैं तो वह आदर-संस्कार के साथ मिलते हैं। उन्होंने अपने बच्चे आकाश, अंबानी और अनंत अंबानी को भी इसी तरह के गुण दिए हैं, लेकिन एक बार मुकेश अंबानी के बेटे अकाश अंबानी ने वॉचमैन के साथ कुछ ऐसी हरकतें कर दी थी जिसके बाद मुकेश अंबानी ने अपने बेटे से माफी मंगवाई थी। आइए जानते हैं मुकेश अंबानी के बेटे से जुड़ा ये पूरा मामला क्या था?

mukesh ambani

नीता अंबानी ने किया था खुलासा
दरअसल, हुआ यूं कि एक बार अकाश अंबानी चौकीदार से गुस्सा हो गए थे। ऐसे में उन्होंने चौकीदार को सभी के सामने डांट दिया। जब इस बात की खबर मुकेश अंबानी को लगी तो वह अपने बेटे से नाराज हो गए और उन्होंने तुरंत बेटे को चौकीदार से माफी मांगने क। बात कही। इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने किया था।

mukesh ambani

दरअसल, नीता अंबानी सिमी ग्रेवाल के चैट शो में पहुंची थी जहां पर उन्होंने अपने निजी जीवन से जुड़े कई खुलासे किए थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, “एक बार आकाश एक चौकीदार से बहस कर रहे थे और मुकेश ने उन्हें चौकीदार पर चिल्लाते हुए देख लिया। मुकेश ने चौकीदार के साथ उनके बुरे व्यवहार के लिए उन्हें डांट लगाई और आकाश को सुरक्षा गार्ड से माफी मांगने के लिए कहा। आकाश ने फिर अपने पिता के कहने पर गार्ड से माफी मांगी थी।”

mukesh ambani

अंबानी का बेटा हूँ या भिखारी का….
इसके अलावा नीता ने बताया था कि, “पैसा और पॉवर एक साथ नहीं चलते। सत्ता की दलाली नहीं की जा सकती। मेरे लिए, शक्ति जिम्मेदारी है और मैं इसे अपने परिवार, अपने काम, अपने जुनून और अपने मिडिल क्लास वैल्यू से प्राप्त करती हूं। मुकेश अंबानी बहुत ही जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं और वह चाहते हैं कि उनके बच्चे अच्छे इंसान बनें। मुकेश हमेशा चाहते हैं कि उनके बच्चे पैसे की कीमत समझें और उनका कहना है कि पैसा पेड़ पर नहीं उगता है, बल्कि धन कमाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है।”

nita ambani

इस दौरान नीता ने एक और किस्सा साझा करते हुए बताया था कि, “जब मेरे बच्चे छोटे थे, तो मैं उन्हें स्कूल कैंटीन में खर्च करने के लिए प्रत्येक शुक्रवार को 5 रुपए देती थी। एक दिन मेरा अनंत मेरे बेडरूम में दौड़ता हुआ आया और कहा कि मुझे 10 रुपए दीजिए, जब मैंने इस बारे में सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि स्कूल में उनके दोस्त जब भी उन्हें पांच रुपए का सिक्का निकालते हुए देखते हैं, तो कहते हैं, ‘अंबानी है या भिखारी!’ इस बात पर मुकेश और मैं ठहाके लगाने से खुद को रोक नहीं पाए।”

mukesh ambani

आईवीएफ की मदद से मां बनी नीता
बात की जाए इनकी निजी जिंदगी के बारे में तो मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी साल 1985 में हुई थी। इसके बाद आईवीएफ की मदद से नीता अंबानी ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था जिनका नाम आकाश अंबानी और ईशा अंबानी है। इसके बाद उनके घर बेटे अनंत अंबानी का जन्म हुआ।

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी और ईशा अंबानी की शादी कर दी है। आकाश की शादी श्लोका मेहता से हुई जबकि ईशा अंबानी की शादी मशहूर बिजनेसमैन आनंद पिरामल से हुई। आकाश और श्लोका मेहता का एक बेटा है जिसका नाम पृथ्वी आकाश अंबानी है तो वही ईशा अंबानी ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। इसके अलावा मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की पिछले दिनों ही राधिका मर्चेंट के साथ सगाई हुई है और अब जल्दी ही यह दोनों शादी रचा सकते हैं।

mukesh ambani

Back to top button