अध्यात्म

दुश्मन चाटेगा धूल, तिजोरी होगी पैसों से फुल, बस आजमा लें कपूर के ये चमत्कारी टोटके

घर की सुख शांति और समृद्धि बढ़ाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं। इस उपाय से आप न सिर्फ अपने दुख दर्द दूर कर सकते हैं बल्कि अपनी कुंडली में मौजूद कई तरह के दोष भी दूर कर सकते हैं। आज के आर्टिकल में हम आपको कपूर के कुछ शानदार उपाय बताने जा रहे हैं। कपूर हिंदू धर्म की पूजा पाठ में सबसे ज्यादा यूज की जाने वाली पूजा सामग्री है। इसका उपयोग आरती और हवन के समय सबसे अधिक किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कपूर पितृ और कालसर्प दोष भी दूर कर सकता है। इतना ही नहीं कपूर के उपाय आपको झटपट मालामाल बना सकते हैं।

कपूर के चमत्कारी टोटके

1. आपने नोटिस किया होगा कि कई बार इंसान बार-बार बीमार होता रहता है। वह चिड़चिड़ा हो जाता है। दुर्भाग्य उसके पीछे हाथ धोकर पड़ जाता है। कुल मिलाकर उसके साथ हर चीज नेगेटिव हो रही होती है। इसकी वजह उस शख्स को बुरी नजर लगना है। इस बुरी नजर को दूर करने के लिए कपूर आपके काम में आ सकता है।

आपको बस कपूर का एक टुकड़ा लेना है और उसे पीड़ित शख्स के ऊपर सिर से लेकर पांव तक एंटी क्लाक वाइज सात बार घुमाना है। इसके बाद कपूर को फर्श पर रखकर जला देना है। देखते ही देखते उस शख्स की बुरी नजर हमेशा के लिए मिट जाएगी।

2. घर में हमेशा लड़ाई झगड़े होना, धन की कमी होना या फिजूल के खर्च होना। इन सभी चीजों का कारण घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा हो सकती है। ऐसे में आप कपूर के उपाय से घर में पॉजिटिव एनर्जी का लेवल बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको एक चांदी की कटोरी लेना है।

इसके बाद घर में जहां सबसे ज्यादा लड़ाई झगड़े होते हैं जैसे कि किचन या हॉल या बेडरूम वहां पर इसे रख देना है। अब इस कटोरी में लौंग और कपूर को जला देना है। इससे आपके घर में सुख शांति और समृद्धि आएगी। आपके घर की बरकत कभी नहीं जाएगी। आपको जीवन में कभी पैसे की कमी नहीं होगी।

3. यदि आपको कुंडली में पितृ दोष और कालसर्प दोष हैं तो आपको लाइफ में कई दुख और संकट होंगे। ऐसे में आप कपूर के टोटके से इन दोषों से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको घर में पूजा स्थल पर सुबह, दोपहर और शाम तीन समय कपूर जलाना होगा। इस दौरान आप भगवान के सामने हाथ जोड़कर अपनी प्रॉब्लम उन्हें बता सकते हैं। 1 महीने तक लगातार ऐसा करने से आपको पॉजिटिव रिजल्ट देखने लगेगा।

4. यदि आप अपने शत्रु से परेशान हैं तो इस समस्या के समाधान के लिए कपूर का यह टोटका आजमा सकते हैं। इसके लिए आपको शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास रात को जाना होगा। यहां पीपल के पेड़ से पत्ता लेकर उस पर अपने शत्रु का नाम लिखना होगा। अब कपूर को इस पीपल के पत्ते पर रखकर जला देना है। ऐसा करने से शत्रु की हर चाल आपके सामने फेल हो जाएगी। वह चाह कर भी आपका कुछ बुरा नहीं कर पाएगा।

Back to top button