बॉलीवुड

संजय-गोविंदा से जैकलीन तक, इन सेलेब्स ने खूब काटे कोर्ट के चक्कर, एक ने नौकरानी से किया था रेप !

बॉलीवुड स्टार्स अपनी फिल्मों के साथ ही अपने निजी जीवन को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक कलाकार हुए हैं. कई सेलेब्स ऐसे भी हुए है जिनका नाम विवादों से भी खूब जुड़ा हुआ है. इन सेलेब्स ने इसके चलते कोर्ट कचहरी के चक्कर भी खूब काटे है. आज आपको हम कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

गोविंदा

govinda

बॉलीवुड के हीरो नंबर 1 यानी कि गोविंदा 90 के दशक में खूब चमके थे. साल 1986 में अपने फ़िल्मी करियर का आगाज करने वाले गोविंदा ने एक से बढ़कर एक फ़िल्में दी है. हालांकि 90 के दशक के बाद उनका जलवा देखने को नहीं मिला. गोविंदा का गुस्सा भी उनके करियर के लिए घातक साबित हुआ. एक बार उन्होंने गुस्से में एक फैन को थप्पड़ जड़ दिया था. बाद में वे इस मामले में फंस गए थे. उन पर कोर्ट केस हो गया था.

फरदीन खान

Fardeen Khan

फरदीन खान दिवंगत अभिनेता फिरोज खान के बेटे और मशहूर अभिनेत्री मुमताज के दामाद हैं. बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके फरदीन खान एक फ्लॉप एक्टर के रूप में गिने जाते हैं. उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है. फरदीन का नाम ड्रग्स मामले में जुड़ चुका है. ड्रग्स केस में फंसने के बाद अभिनेता को कोर्ट कचहरी का सामना करना पड़ा था. इस मामले में फंसने के बाद उनका फ़िल्मी करियर भी फ्लॉप हो गया था.

सूरज पंचोली

सूरज पंचोली अपने दौर के मशहूर अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे और अभिनेता हैं. सूरज अभिनेत्री जिया खान की आत्महत्या के केस में फंसे थे. जिया खान ने साल 2013 में आत्महत्या कर ली थी. वे तब सूरज संग रिश्ते में थी. उनकी आत्महत्या के मामले में सूरज को खूब घसीटा गया. उन्होंने इस केस में कोर्ट के खूब चक्कर काटे. हालांकि अब अदालत ने 10 साल बाद उन्हें इस मामले में बरी कर दिया है.

जैकलीन फर्नांडीज

jacqueline fernandez

बॉलीवुड में कई सालों से काम कर रही मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज का नाम भी इस सूची में शामिल है. अभिनेत्री मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसी थी. महाठग सुकेश चंद्रशेखर संग भी उनका नाम जुड़ा. 200 करोड़ रूपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे सुकेश और जैकलीन की निजी तस्वीरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी. जैकलीन को भी इस केस में कोर्ट कचहरी का सामना करना पड़ा था.

संजय दत्त

‘संजू बाबा’ यानी कि सुपरस्टार संजय दत्त का नाम भला इस सूची में कैसे नहीं हो सकता है. उन पर गैरकानूनी तरीके से हथियार रखने के मामले में केस चला था. तब संजय को कोर्ट के चक्कर लगाने पड़े थे. संजू पर यह केस सालों तक चला था. संजय को इस मामले में कई सालों तक जेल की हवा भी खानी पड़ी थी.

शाइनी आहूजा

अभिनेता शाइनी आहूजा के करियर पर तो बहुत बड़ा दाग लगा है. उन पर उनके घर में काम करने वाली नौकरानी ने साल 2009 में बलात्कार का आरोप लगाया था. शाइनी को गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन बाद में नौकरानी आरोप से मुकर गई थी. लेकिन शाइनी को साल 2011 में अदालत ने 7 साल की जेल की सजा सुनाई थी.

Back to top button