दिलचस्प

सुनो बाबू, इस साल रह लेना कुंवारी..पटवारी की परीक्षा में फेल हुए शख्स ने GF के नाम लिखा संदेश

देश की बढ़ती जनसंख्या के बीच आज का युवा बेरोजगारी के नाम रो रहा है। अच्छी पढ़ाई लिखाई करने के बावजूद युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। ऊपर से हर कोई सरकारी नौकरी के सपने देखता है। प्राइवेट नौकरी में लोगों को कम दिलचस्पी होती है। प्राइवेट जॉब में कम आपको अचानक नौकरी से निकाल दे कुछ कह नहीं सकते हैं। इसलिए लोग सरकारी नौकरियों पर टूट पड़ते हैं। यहां तक की पोस्ट ग्रेजुएट इंसान चपरासी की नौकरी के लिए भी अप्लाइ कर देता है।

पटवारी की परीक्षा में फेल हुआ शख्स

इस बात में कोई शक नहीं कि सरकारी नौकरी के लिए कंपटीशन बहुत तगड़ा है। इसलिए कई लोगों को बार-बार कोशिश करने के बावजूद जॉब नहीं मिल पाती है। बिना जॉब उनकी शादी भी नहीं हो पाती है। लड़कों के साथ तो ये बड़ी दिक्कत है। ऐसा ही कुछ हाल ही में पटवारी की एग्जाम देने वाले एक लड़के संग हुआ। वह इस परीक्षा में फैल हो गया। तो उसने अपनी बाबू (प्रेमिका) के लिए एक ऐसा वीडियो बना डाला जिसे देख लोग हंस-हंस के लोटपोट हो गए।

प्रेमिका के नाम लिखा मजेदार संदेश

इस बंदे ने अपनी प्रेमिका के लिए एक बोर्ड पर मैसेज लिखा “सुनो बाबू, इस साल भी रह लेना तुम कुंवारी, क्योंकि 110 पे ही सिमट गया तुम्हारा पटवारी।” अब बंदे का यह मजेदार वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पटवारी की परीक्षा 200 मार्क्स की होती है। आजकल तगड़े कंपटीशन के चलते कैंडिडेट 170-180 मार्क्स ला रहे हैं। ऐसे में 110 मार्क्स लाने वाले को नौकरी मिलने का सवाल ही नहीं होता है। अब इस परीक्षा का कट ऑफ बहुत बढ़ गया है।

लोगों ने लिए मजे

इस मजेदार वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर rewa_satna_sidhi नाम की आईडी ने शेयर किया है। इस वीडियो को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। इस पर उनके दिलचस्प कमेंट्स भी आ रहे हैं। एक शख्स ने कहा “अरे बाबू 110 वाले को रहने दो, मत रहो कुंवारी, मेरी तरफ देखो 157 आए हैं, मैं तो शायद बन ही जाऊंगा पटवारी।” फिर दूसरा बोला “इस दुख में भी बंदे ने ह्यूमर ढूंढ लिया। गुड ऐसे ही खुश रहो। मुसकुराते रहो।” फिर एक कमेंट आता है “भाई पटवारी के सपने देखना छोड़, प्राइवेट नौकरी देख ले।”

यहां देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vindhya Pradesh (@rewa_satna_sidhi)


यह काफी दुखद है कि हर साल कई लोगों के सपने इस तरह चकना चूर हो जाते हैं। सरकारी नौकरी पाने का सौभाग्य हर किसी को नहीं मिलता है। सिर्फ बहुत कड़ी मेहनत करने वाले गिने चुने लोग ही इसमें सिलेक्ट हो पाते हैं। और मार्केट में सरकारी नौकरी की मांग भी बहुत ज्यादा है। खासकर जो लोग शादी की उम्र के हो गए हैं उन्हें लड़की वालों से यही सुनने को मिलता है कि उन्हें सरकारी नौकरी वाला लड़का चाहिए। सरकारी नौकरी होने पर सुंदर से सुंदर लड़की भी आपको अपना पति बना लेती है। फिर आपकी शक्ल चाहे जैसी हो।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या आपकी शादी कभी सरकारी नौकरी न होने के कारण टूटी है? अपने जवाब कमेंट में जरूर बताएं। वीडियो पसंद आया हो तो शेयर भी करें।

Back to top button