बॉलीवुड

AR रहमान की प्रेम कहानी, शादी से पहले पत्नी सायरा ने पूछे थे 2 सवाल, 28 साल का हो गया साथ

अल्लाह रक्खा रहमान यानी कि एआर रहमान भारतीय सिनेमा के एक मशहूर गायक और संगीतकार हैं. ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुके एआर रहमान दुनियाभर में पहचान रखते हैं. उनके गाने लोगों को काफी पसंद आते है. अपनी आवाज और बेहतरीन काम से रहमान ने बार-बार लोगों का दिल जीता है.

रहमान अपने गानों के साथ ही अक्सर ही अपने बयानों से भी चर्चा में आ जाते हैं. हाल ही में सामने आया उनका एक वीडियो इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है. इसमें वे अपनी पत्नी सायरा बानो से कह रहे हैं कि हिंदी भाषा में मत बोलो. अपनी बेगम से एआर रहमान तमिल भाषा में बोलने के लिए कह रहे हैं.

हाल ही में एक इवेंट में रहमान शामिल हुए थे. उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं. इवेंट में रहमान को मंच पर सम्मानित भी किया गया था. वे मंच पर अवॉर्ड लेने के लिए पत्नी सायरा बानो संग पहुंचे थे. इस दौरान तमिल में बोलते हुए रहमान ने कहा कि, ”सायरा उनके इंटरव्यू दोबारा देखती हैं, जिससे वह उन्हें उनकी गलती नोटिस करके बता सकें”.

इसके बाद वे सायरा को माइक देते है. सायरा बोलना शुरु ही करती है तब रहमान कहते है कि, ”वह हिंदी में नहीं, तमिल में बात करें”. लेकिन सायरा बानो कहती है कि, ”उनकी तमिल भाषा अच्छी नहीं है, इसलिए वह अब इंग्लिश में बात करेंगी”. यह वीडियो सामने आने के बाद लोग रहमान को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. हालांकि इसी बीच हम आपको सायरा और रहमान की प्रेम कहानी के बारे में बताते है.

सायरा और रहमान की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है. दोनों ने प्रेम विवाह तो नहीं किया था लेकिन कपल की प्रेम कहानी काफी मजेदार है. बता दें कि अपनी मां के साथ रहमान सायरा की बहन मेहर को देखने के लिए पहुंचे थे. हालांकि बाद में उनका रिश्ता सायरा से तय हो गया और दोनों ने शादी भी कर ली.

AR Rahman

एआर रहमान की मां को मेहर काफी पसंद थी. लेकिन सायरा और मेहर में से मेहर छोटी थी और सायरा बड़ी. सायरा के पिता सायरा की शादी पहले करना चाहते थे. ऐसे में रहमान की मां ने सायरा से बात की तो वे उनसे काफी प्रभावित हुई और फिर उन्होंने सायरा के साथ ही रहमान का रिश्ता पक्का कर दिया.

सायरा और रहमान ने साल 1995 में शादी कर ली थी. लेकिन शादी से पहले रहमान से सायरा ने दो सवाल किए थे. सायरा ने अपने एक साक्षात्कार में इस संबंध में खुलासा किया था. उन्होंने रहमान से पहला सवाल पूछा था कि, क्या उन्हें अंग्रेजी में बात करने की इजाजत होगी ? इस सवाल पर रहमान ने हां कहा था और दूसरा सवाल यह था कि, क्या वे गाड़ी ड्राइव कर सकेंगी ? रहमान ने सायरा को इसकी भी मंजूरी दे दी थी.

तीन बच्चों के माता-पिता है सायरा-रहमान

रहमान और सायरा शादी के बाद तीन बच्चों के माता-पिता बने थे. दोनों की दो बेटियां ख़ातिजा रहमान, रहीमा रहमान और एक बेटा ए आर आमीन है. ख़ातिजा पिता की तरह संगीतकार है. वहीं बेटे आमीन पिता की तरह गायक है.

Back to top button