बॉलीवुड

जब ‘मैं हूं ना’ के सेट पर जायेद खान ने की थी ऐसी हरकत, फराह खान ने ‘चप्पल’ से कर दी थी पिटाई!

शाहरुख खान की फिल्म ‘मैं हूं ना’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा प्रदर्शन किया था। फिल्म में सुष्मिता सेन, अमृता राव, सुनील शेट्टी जैसे बड़े कलाकार नजर आए थे। बता दे फिल्म की कहानी भी लोगों को खूब पसंद आई थी। इस फिल्म में काम करने के बाद सितारों को एक नया मुकाम हासिल हुआ था। फराह खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक और चेहरा काफी पॉपुलर हुआ था और उसका नाम है‌ जायद खान।

zayed khan

जी हां.. जायेद खान ने यूं तो अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया, लेकिन फिल्म ‘मैं हूं ना’ के लिए भी सबसे अधिक जाने जाते हैं। हालांकि जायेद खान काफी लंबे समय से गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। अब इन दिनों वह अपने कमबैक को लेकर चर्चा में हैं। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं जायद खान और फराह खान से जुड़ा एक ऐसा किस्सा जिसे कम ही लोग जानते हैं।

ऐसे मिला था ‘मैं हूं ना’ में रोल

बता दें फिल्म ‘मैं हूं ना’ का निर्देशन मशहूर डायरेक्टर और कोरोग्राफी फराह खान ने किया है। जायेद खान काफी लंबे समय से काम की तलाश में थे। ऐसे में फराह खान ने उन्हें अपनी फिल्म में काम करने का मौका दिया। इस फिल्म में वह लक्ष्मण यानी कि लकी के किरदार में नजर आए थे जो शाहरुख खान का छोटा भाई होता है।

zayed khan

फिल्म में अप्रोच को लेकर बातचीत करते हुए जायेद खान ने बताया कि, “मैं चाहता था कि फराह मेरी फिल्म चुरा लिया है तुमने के लिए एक गीत करे। मैं उसके लिए उसके पास पहुंच रहा था और वह मुझे बहुत अच्छी तरह से नहीं जानती थी।

zayed khan

मैं हमेशा अपना परिचय मिस्टर संजय खान के बेटे और फिर फरदीन (चचेरे भाई) के रूप में देता था। फरदीन खान) का भाई क्योंकि उस समय मुझे कोई नहीं जानता था। तो, उसने कहा कि आओ और मैं उसके कार्यालय में गया, और मैं शाहरुख खान के कार्यालय में था, मुझे नहीं पता कि क्यों। उसने मुझसे पूछा कि तुम क्या कर रहे हो ? मैंने कहा कि मैं अभी एक फिल्म कर रहा हूं। उसने कहा कि हम आपको मैं हूं ना की भूमिका के लिए विचार कर रहे हैं। और शाहरुख खान, एक बहुत ही उदार और प्यारे सज्जन व्यक्ति हैं।”

फराह खान ने मारी थी चप्पल

zayed khan

वैसे तो जायद खान ने साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘चुरा लिया है तुमने’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही। इसके बाद उन्होंने मैं हूं ना में काम किया जिसके माध्यम से उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी। हालांकि में काम करने के दौरान जायेद कई बार ऐसी हरकतें किया करते थे जिससे फराह खान बुरी तरह चिढ़ जाती थी।

zayed khan

सेट के किस्से को साझा करते हुए जायेद खान ने बताया कि, फराह अपनी पहली फिल्म में ज्यादा परेशानी नहीं चाहती थीं। ऐसे में सॉन्ग ‘चलें जैसे हवाएं’ की शूटिंग एक ही टेक में होनी थी। सबने अपनी परफॉर्मेंस दी। पर जब जायेद खान ने नंबर आया तो उन्होंने ‘कट’ बोल दिया, क्योंकि उनके साथ डांस करने वाले शख्स को मिर्गी का दौरा पड़ गया था। फराह को जायद की यह हरकत पसंद नहीं आई थी, ऐसे में उन्होंने एक्टर को काफी डांट लगाई थी।

main hoon naa

इसके साथ वह एक्टर को चप्पल फेंककर मरने लगी थी। जायेद खान के मुताबिक, वह कई बार सेट पर ऐसी हरकत कर देते थे कि जो फराह को बिलकुल पसंद नहीं आती थी जिसकी वजह से उन्हें जायद पर अपनी चप्पल फेंकनी ही पड़ जाती थी। हालांकि फराह खान ये सब मजाक में किया करती थी।

Back to top button