विशेष

Video : फिर छा गए रिंकू सिंह, मैदान पर छूए विराट कोहली के पैर, फैंस जमकर कर रहे है तारीफ़

आईपीएल 2023 में एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. आईपीएल 2023 का लगभग आधा सफर तय हो चुका है. बुधवार रात IPL के 16वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकता नाइट राइडर्स आमने-सामने थी. इस मैच में कोलकाता ने बाजी मार ली.

बता दें कि इस सीजन में कोलकाता और बैंगलोर दो बार सामने-सामने हो चुकी ही. दोनों ही बार कोलकता की टीम ने बैंगलोर पर जीत हासिल की है. एम चिन्ना स्वामी स्टेडियम में कोलकता और बैंगलोर के बीच हुए मैच को देखने के लिए पूरा स्टेडियम दर्शकों से भरा हुआ था.

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी की और 200 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. वहीं बैंगलोर महज 179 रन ही बना सकी और यह मैच बैंगलोर 21 रनों से हार गई. इस मैच के बाद कुछ ऐसा हुआ जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल कोलकाता के मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने मैदान पर कुछ ऐसा कर दिया जिसकी फैंस खूब तारीफ़ कर रहे हैं.

मैच खत्म होने के बाद जब दोनों ही टीमों के खिलाड़ी आपस में हाथ मिला रहे थे तब मैदान पर ही रिंकू सिंह ने विराट कोहली के पैर छू लिए. अपने सीनियर को रिंकू सिंह ने सम्मान देकर सभी का दिल जीत लिया. सोशल मीडिया पर इस पल की तस्वीरें और वीडियो सुर्ख़ियों में बने हुए है.

वायरल तस्वीरों और वीडियो में आप देख सकते है कि मैच खत्म होने के बाद रिंकू ने मैदान पर ही सबके सामने विराट कोहली के पैर छू लिए. विराट कोहली भी यह देखकर हैरान रह गए. सोशल मीडिया पर अब रिंकू सिंह की फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं.

रिंकू सिंह की फैंस तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. बता दें कि इससे पहले रिंकू सिंह लगातार पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्के जड़कर चर्चा में आए थे. रिंकू सिंह ने 9 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में इतिहास रच दिया था. उनकी इस कारनामे पर खूब वाहवाही हुई थी.

25 साल के बल्लेबाज रिंकू सिंह कोलकाता के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते है. 9 अप्रैल को गुजरात के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने जो किया था उसके बाद वे IPL 2023 का सबसे चर्चित नाम बन गए थे. गुजरात के खिलाफ जीत के लिए कोलकाता को आखिरी ओवर में 29 रनों की जरूरत थी.

गुजरात की ओर से गेंदबाजी के लिए तैयार थे यश दयाल. सामने स्ट्राइक पर थे उमेश यादव. यश ने पहली गेंद डाली और उमेश यादव ने एक रन ले लिया. अब स्ट्राइक पर थे रिंकू सिंह. पंच गेंदों में जरुरत थी 28 रनों की. फिर रिंकू ने वो किया जो क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ. उन्होंने आख़िरी पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्के जड़कर जीत अपनी टीम की झोली में डाल दी.

ऐसा रहा कोलकाता-बैंगलोर मैच का हाल

बात अब कोलकाता और बैंगलोर के मैच की करें तो कोलकाता ने 5 विकेट खोकर 200 रन बनाए थे. जेसन रॉय ने 56, कप्तान नीतिश राणा ने 48 रनों की पारी खेली. हसरंगा और वैशाख ने एक-एक विकेट लिया. वहीं सिराज को एक विकेट मिला. बैंगलोर 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी और मैच 21 रनों से हार गई. विराट कोहली ने 54 और महिपाल ने 34 रनों की पारी खेली. वरुण चक्रवर्ती ने तीन जबकि सुयश शर्मा और रसेल ने दो-दो विकेट लिए.

Back to top button