बॉलीवुड

शादी के 11 दिन में विधवा हुई थी ये एक्ट्रेस, फिल्मी करियर हुआ बर्बाद,प्रेग्नेंसी में की दूसरी शादी

हिंदी सिनेमा में ऐसी कई अभिनेत्रियां रही है जिन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर बड़ा मुकाम हासिल किया है। इतना ही नहीं बल्कि इनका एक दौर ऐसा भी रहा जब यह इंडस्ट्री में राज करने में कामयाब रही। लेकिन कुछ दिन बाद ही उनके कैरियर का ग्राफ नीचे गिरने लगा और फिर यह गुमनामी की जिंदगी जीने लगी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं 70 और 80 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस लीना चंदावरकर के बारे में जो अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी का कारण भी काफी सुर्खियों में रही।

करियर के पीक पर की शादी
29 अगस्त 1950 को धारावाड कर्नाटक में एक मिडिल क्लास परिवार में जन्मी लीना को बचपन से ही फिल्मी दुनिया का शौक था। ऐसे में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरफ रुख किया।

leena chandavarkar

रिपोर्ट की मानें तो लीना ने अपनी पहली फिल्म ‘मसीहा’ साइन की थी जो अभिनेता सुनील दत्त के साथ रिलीज होने वाली थी। हालांकि इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि लीना इस फिल्म से बाहर हो गई। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘मन का मीत’ से डेब्यू किया जो साल 1968 में रिलीज हुई। इसके बाद लीना कुछ और फिल्मों में नजर आई लेकिन इसी बीच उन्होंने शादी रचा ली।

leena chandavarkar

इस वजह से एक्ट्रेस के पति का हुआ निधन
दरअसल, लीना गोवा के नामचीन पॉलिटिकल फैमिली से ताल्लुक रखने वाले सिद्धार्थ बंदोदकर के साथ शादी के बंधन में बंध गई। लेकिन उनकी यह खुशियां एक ही झटके में सिमट कर रह गई। दरअसल 25 साल की लीना महज 11 दिन में ही विधवा हो गई। रिपोर्ट की माने तो सिद्धार्थ अपनी गन को साफ कर रहे थे जिसकी वजह से गलती से वह गोली उन्हीं पर चल गई।

leena chandavarkar

हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है यह कोई नहीं जानता, लेकिन सिद्धार्थ की मौत के दौरान एक्ट्रेस को बड़ा झटका लगा और वह पूरी तरह से टूट गई। रिपोर्ट की मानें तो पति की डेथ के बाद लीना डिप्रेशन में चली गई थी जिसकी वजह से उनका कैरियर भी बर्बाद हो गया। लीना के बुरे दिन में मशहूर सिंगर किशोर कुमार ने दस्तक दी।

leena chandavarkar

शादी से पहले हुई थी प्रेग्नेंट
दरअसल, किशोर कुमार ने फिल्म ‘प्यार अजनबी है’ का निर्देशन किया जो काफी पसंद की गई। इसी फिल्म में काम करने के दौरान किशोर कुमार और लीना एक दूसरे को प्यार करने लगे। काफी दिनों तक डेट करने के बाद लीना किशोर कुमार से शादी करने के लिए राजी हो गई। हालांकि उनके पिता इस रिश्ते से खुश नहीं थे, क्योंकि किशोर कुमार पहले से ही तीन शादियां कर चुके थे। हालांकि जैसे तैसे लीना ने अपने परिवार वालों को मनाया और किशोर कुमार से शादी रचाई।

Leena Chandavarkar

शादी के कुछ महीने बाद ही यह खुलासा हुआ था कि लीना चंद्राकर करीब 7 महीने की प्रेग्नेंट थी। इस दौरान भी लीना का नाम काफी सुर्खियों में रहा। बता दे लीना और किशोर कुमार का एक बेटा है जिसका नाम सुमित कुमार है। वही किशोर कुमार अब इस दुनिया में नहीं रहे, तो वही लेना फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहती है।

leena chandavarkar

leena chandavarkar

Back to top button